NEET UG 2024: 1563 छात्रों के रद्द होंगे ग्रेस मार्क्स, जानें कब दोबारा होगा एग्जाम

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने घोषणा की है कि वह इन उम्मीदवारों के लिए 23 जून को दोबारा परीक्षा आयोजित करेगी, जिसके नतीजे 30 जून से पहले जारी किए जाएंगे।

114

NEET UG 2024: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई के बाद 1563 छात्रों के NEET UG 2024 के नतीजे रद्द (results cancelled)कर दिए गए हैं। इस फैसले का असर उन छात्रों पर पड़ेगा जिन्हें ग्रेस मार्क्स दिए गए थे। इन छात्रों के पास NEET UG 2024 की दोबारा परीक्षा देने का विकल्प होगा।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने घोषणा की है कि वह इन उम्मीदवारों के लिए 23 जून को दोबारा परीक्षा आयोजित करेगी, जिसके नतीजे 30 जून से पहले जारी किए जाएंगे। उसके बाद, ये उम्मीदवार काउंसलिंग सत्र में शामिल होने के पात्र होंगे, जो 6 जुलाई को आयोजित किया जाना है।

यह भी पढ़ें- G7 Summit: इटली के लिए रवाना हुए प्रधानमंत्री मोदी, इस कार्यकाल का पहला विदेश यात्रा

CLAT का फैसला लागू नहीं
सुप्रीम कोर्ट ने आगे कहा कि हर कोई रीटेस्ट के लिए आवेदन नहीं कर सकता। केवल वे उम्मीदवार ही इस रीटेस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं जिनका समय कम किया गया था। यहां CLAT का फैसला लागू नहीं हो रहा है।

यह भी पढ़ें- Water crisis in Delhi: दिल्ली जल संकट पर सुप्रीम कोर्ट ने की आप सरकार पर तीखी टिप्पणी, जानें अदालत ने क्या कहा?

NEET UG रिजल्ट 2024 रद्द
NEET UG रिजल्ट 2024 रद्द करने और अन्य दो याचिकाओं पर आज यानी 13 जून को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। तीन याचिकाओं में से कोर्ट ने उस याचिका का निपटारा कर दिया है जिसमें ग्रेस मार्किंग की बात की गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने अन्य याचिकाओं पर 2 सप्ताह के भीतर जवाब मांगा है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.