Delhi: नौसेना प्रमुख ने पीएम मोदी से की मुलाकात, रणनीतिक जल क्षेत्र पर चर्चा

नौसेना प्रमुख एडमिरल दिनेश त्रिपाठी ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और उन्हें भारतीय नौसेना की विभिन्न परिचालनात्मक और प्रशासनिक गतिविधियों की जानकारी भी दी।

109

नौसेना प्रमुख (Chief of Naval Staff) एडमिरल दिनेश त्रिपाठी (Dinesh Tripathi) ने मंगलवार (18 जून) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को रणनीतिक जल क्षेत्र (Water Area) में नौसेना (Navy) की युद्ध संबंधी तैयारियों और समग्र क्षमताओं के बारे में जानकारी दी। नौसेना प्रमुख ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और उन्हें भारतीय नौसेना (Indian Navy) की विभिन्न परिचालन और प्रशासनिक गतिविधियों के बारे में भी जानकारी दी।

नौसेना प्रमुख ने प्रधानमंत्री को राष्ट्र निर्माण के लिए उठाए जा रहे विभिन्न कदमों के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि सभी नौसेना कर्मियों के प्रशिक्षण और कल्याण को बढ़ाकर और विभिन्न क्षेत्रों के बीच समन्वय करके सशस्त्र बलों के तीनों अंगों के बीच तालमेल पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Bomb Threat: BMC मुख्यालय समेत मुंबई के 50 Hospitals को बम से उड़ाने की धमकी, जांच में नहीं मिला कुछ

नौसेना हमेशा युद्ध के लिए तैयार
उन्होंने प्रधानमंत्री को भारतीय नौसेना में विभिन्न परिचालन, प्रशासनिक और बुनियादी ढांचे की गतिविधियों की प्रगति के बारे में जानकारी दी। उन्होंने आश्वासन दिया कि नौसेना हमेशा युद्ध के लिए तैयार रहने और राष्ट्रीय समुद्री हितों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध रहेगी, साथ ही क्षमता निर्माण के लिए आत्मनिर्भरता पर ध्यान केंद्रित करेगी।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.