भारी मात्रा में हेरोइन के साथ म्यांमार का नागरिक गिरफ्तार, आगे की कार्रवाई शुरू

खुफिया सूचना के आधार पर असम राइफल्स और नारकोटिक्स विभाग ने चम्फाई जिले के तलंगसम में छापेमारी के दौरान म्यांमार के एक नागरिक को पकड़ा।

1043

असम राइफल्स (Assam Rifles) और नारकोटिक्स विभाग (Narcotics Department) ने मिजोरम (Mizoram) में भारी मात्रा में हेरोइन (Heroin) जब्त की है। साथ ही पड़ोसी देश म्यांमार (Myanmar) के एक नागरिक (Civilian) को भी हेरोइन की तस्करी के मामले में गिरफ्तार (Arrested) किया है।

असम रायफल्स के सूत्रों से आज मिली जानकारी के अनुसार, खुफिया सूचना के आधार पर असम राइफल्स और नारकोटिक्स विभाग ने चम्फाई जिले के तलंगसम में छापेमारी के दौरान म्यांमार के एक नागरिक को पकड़ा। एनचाओ मंगा नाम के ड्रग्स तस्कर के पास से हेरोइन के 24 पैकेट जब्त किए गए। पैकेटों से करीब 300 ग्राम हेरोइन जब्त की गई। असम राइफल्स ने बताया कि जब्त हेरोइन की कीमत करीब 2.06 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें- Mumbai: रेलवे की तिजोरी में इस TTE ने जमा कराए करोड़ों, जानिए कौन हैं सुनील नैनानी

इस बीच, एक अन्य अभियान में असम राइफल्स और नारकोटिक्स विभाग ने चम्फाई जिले के जोटे इलाके से हेरोइन से भरे दो साबुनदानी जब्त किए। दोनों साबुनदानी से 25.4 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है। जब्त हेरोइन की कीमत 17.78 लाख रुपये है। मिजोरम के एक तस्कर रोमल चौमा को गिरफ्तार किया गया। असम रायफल्स ने ड्रग्स तस्करों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए मिजोरम पुलिस के हवाले कर दिया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.