ऋषभ पंत के स्वास्थ्य को लेकर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कही ये बात!

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री फिलहाल कोलकाता में हैं। उन्होंने क्रिकेटर के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और कहा कि यदि आवश्यक हुआ तो राज्य एयर एंबुलेंस की सुविधा सहित हर संभव सहायता प्रदान करेगा।

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 30 दिसंबर की सुबह रुड़की, उत्तराखंड के पास कार दुर्घटना में चोटिल हो गए। उन्हें सक्षम अस्पताल मल्टीस्पेशियलिटी और ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है जहां उनका शुरुआती इलाज किया जा रहा है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बयान के अनुसार, ऋषभ के माथे पर दो कट लगे हैं, उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है और उनकी दाहिनी कलाई, टखने और पैर के अंगूठे में भी चोट लगी है और उनकी पीठ पर घर्षण की चोट लगी है।

मीडिया के साथ साझा किए गए बीसीसीआई के बयान के अनुसार, ऋषभ की हालत स्थिर बनी हुई है, और उन्हें अब मैक्स अस्पताल, देहरादून में स्थानांतरित कर दिया गया है, जहां उनके आगे के इलाज के लिए एमआरआई स्कैन किया जाएगा।

बयान के मुताबिक, बीसीसीआई ऋषभ के परिवार से लगातार संपर्क में है जबकि मेडिकल टीम ऋषभ का इलाज कर रहे डॉक्टरों से लगातार संपर्क में है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।
शाह ने ट्वीट किया, “मेरी प्रार्थना ऋषभ पंत के साथ हैं क्योंकि वह ठीक होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। मैंने उनके परिवार और उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों से बात की है। ऋषभ की हालत स्थिर है। हम उनकी प्रगति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और उन्हें आवश्यक समर्थन और सभी सुविधाएं प्रदान करेंगे।”

बता दें कि दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर दुर्घटना के समय पंत कार में अकेले थे। घटनास्थल से मिली तस्वीरों के मुताबिक कार बुरी तरह जली हुई हालत में नजर आ रही थी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, जो कोलकाता में हैं, ने क्रिकेटर के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और कहा कि यदि आवश्यक हुआ तो राज्य एयर एंबुलेंस की सुविधा सहित हर संभव सहायता प्रदान करेगा।

विकेटकीपर और बल्लेबाज पंत ने अभी तक 33 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और 43.67 की औसत से 2271 रन बनाए हैं, जिसमें पांच टेस्ट शतक उनके नाम हैं, उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 159 रन है। पंत के नाम 119 कैच और 14 स्टंपिंग हैं।

एकदिवसीय मैचों में, उन्होंने 30 मैचों में 34.60 की औसत और 106.65 की स्ट्राइक रेट के साथ 865 रन बनाए हैं, जिसमें पांच अर्धशतक और एक शतक शामिल है। दस्तानों के साथ पंत के नाम 26 कैच और एक स्टंपिंग है।

उन्होंने भारत के लिए 66 टी-20 मैच खेले हैं और 126.37 की स्ट्राइक रेट और 22.43 की औसत से तीन अर्धशतकों के साथ 987 रन बनाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here