Team India’s Victory Parade: विजय परेड के लिए मुंबई पुलिस ने जारी किया ट्रैफिक एडवाइजरी, टीम इंडिया का भव्य रोड शो

विश्व कप ट्रॉफी परेड के लिए मुंबई पुलिस ने 5-6 स्थानों पर यातायात परिवर्तन और पार्किंग व्यवस्था की है।

106

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने आईसीसी टी-20 विश्व कप 2024 (ICC T-20 World Cup 2024) जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की विजय परेड (Victory Parade) के मद्देनजर यातायात (Traffic) सलाह जारी की है और लोगों से यातायात की भीड़ से बचने के लिए सार्वजनिक परिवहन (Public Transport) का उपयोग करने का आग्रह किया है। मेन इन ब्लू एक खुली बस विजय परेड में भाग लेंगे, जिसके बाद वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में एक सम्मान समारोह होगा।

पुलिस ने गुरुवार शाम को मुंबई में टी-20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के रोड शो के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। विजयी टीम नई दिल्ली से आने के बाद दक्षिण मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक सम्मान समारोह के बाद एक खुली बस रोड शो में भाग लेगी। विजय परेड शाम 5 से 7 बजे के बीच नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक निकाला जाएगा।

यह भी पढ़ें – Weather Update: दिल्ली-NCR में बारिश से राहत, आज 26 राज्यों में बारिश का अनुमान

बता दें कि तूफान बेरिल के कारण पिछले तीन दिनों से बारबाडोस में फंसी रहने के बाद आखिरकार टीम इंडिया दिल्ली पहुंच गई है। वहीं, भारतीय टीम शाम 4 बजे मुंबई पहुंचेगी। जहां वे मुंबई में खुली बस में दो घंटे की परेड शुरू करेंगे। इस रोड शो को लेकर मुंबई पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

मुंबई पुलिस की यातायात सलाह
विश्व कप ट्रॉफी परेड के लिए मुंबई पुलिस ने 5-6 जगहों पर ट्रैफिक में बदलाव और पार्किंग की व्यवस्था की है। विधान भवन में तैयारियां तेज कर दी गई हैं। लोगों को सलाह दी गई है कि वे वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करें और वानखेड़े स्टेडियम और मरीन ड्राइव में समारोह के दौरान पुलिस के निर्देशों का पालन करें तटीय सड़क से पहले और बाद में यातायात को प्रिंसेस स्ट्रीट ब्रिज या मेघदूत ब्रिज से डायवर्ट किया जाएगा।

यातायात सलाह के अनुसार, उत्तर की ओर जाने के लिए चर्चगेट, एमके रोड, मेट्रो जंक्शन और प्रिंसेस स्ट्रीट फ्लाईओवर के माध्यम से वैकल्पिक मार्ग का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। साथ ही, वानखेड़े स्टेडियम की ओर जाने वाले यातायात में भीड़भाड़ की संभावना है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.