धन उगाही प्रकरण: परमबीर सिंह के विरुद्ध आरोप पत्र दायर

92

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रंगदारी वसूली मामले में शनिवार को मजिस्ट्रेट कोर्ट में पूर्व पुलिस अधिकारी परमबीर सिंह सहित छह आरोपियों के विरुद्ध आरोप पत्र दायर कर दिया है। 1895 पेज के आरोप पत्र में परमबीर सिंह, सचिन वाझे, रियाज भाटी, विनय सिंह, अल्पेश पटेल और सुमीत सिंह को आरोपित किया गया है।

सरकारी वकील शेखर जगताप ने बताया कि मुंबई के गोरेगांव में एक व्यापारी से रंगदारी वसूली मामले की जांच मुंबई पुलिस की क्राईम ब्रांच कर रही है। इस मामले में अभी भी दो आरोपित फरार हैं। पुलिस की ओर से आज इस मामले में कोर्ट में आरोप पत्र पेश किया गया और अन्य दो फरार आरोपितों के विरुद्ध वारंट जारी करने की मांग की गई। आरोप पत्र की प्रति सभी आरोपितों को उपलब्ध करवा दी गई है।

ये भी पढ़ें – महाराष्ट्र में मिला ओमीक्रॉन का पहला संक्रमित

ये है प्रकरण
गोरेगांव के एक व्यवसाई ने परमबीर सिंह, सचिन वाझे, रियाज भाटी और अन्य आरोपितों के विरुद्ध रंगदारी वसूली का केस दर्ज करवाया था। इस मामले में पुलिस ने परमबीर सिंह से पूछताछ की थी। व्यवसाई के विरुद्ध मकोका के तहत कार्रवाई की धमकी देकर रुपये की मांग की गई थी। दो दिन पहले ही महाराष्ट्र सरकार ने राज्य होमगार्ड विभाग के महानिदेशक रहे परमबीर सिंह को कर्तव्य पालन में लापरवाही बरतने, रंगदारी वसूली और अन्य आरोप में सेवा से निलंबित कर दिया था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.