Mumbai: नशे के खिलाफ बड़ी कामयाबी, नाइजीरियन महिला गिरफ्तार, पढ़ें पूरा मामला

एआईयू की टीम ने महिला की तलाशी ली तो उसके अंदरुनी वस्त्रों में छिपाकर रखे गए 20 कैप्सूल मिले, जो कथित तौर पर हेरोइन थी।

430

Mumbai: सीमा शुल्क विभाग(Custom) की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (AIU) ने मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर दो करोड़ रुपये की ड्रग्स (Drugs) के साथ एक नाइजीरियन महिला को गिरफ्तार किया है। यह ड्रग मुंबई से दिल्ली नए साल के जश्न के लिए भेजी जा रही थी। इस मामले की गहन छानबीन की जा रही है।

अंदरुनी वस्त्रों में मिले 20 कैप्सूल
कस्टम सूत्रों ने रविवार को मीडिया को बताया कि एआईयू टीम को मुंबई से दिल्ली ड्रग भेजे जाने की गोपनीय जानकारी मिली थी। इसी के आधार पर एयरपोर्ट पर नाईजीरियन महिला को शनिवार को जांच के लिए रोका गया। पहले तो महिला ने खुद को निर्दोष बताया और कहा कि उसके पास ड्रग नहीं है, लेकिन एआईयू की टीम ने महिला की तलाशी ली तो उसके अंदरुनी वस्त्रों में छिपाकर रखे गए 20 कैप्सूल मिले, जो कथित तौर पर हेरोइन थी। इसके बाद आरोपित महिला को एआईयू की टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

नालासोपारा के ड्रग तस्कर ने दिए थे रुपये
आरोपित की पहचान विक्टोरिया ओकाफोर के रूप में की गई है। पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि नालासोपारा में ओनी नामक ड्रग तस्कर ने उसे ड्रग मुंबई से दिल्ली ले जाने के लिए दिया था। इसके लिए उसे 50 हजार रुपये मिले थे। हालांकि आरोपित के वकील प्रभाकर त्रिपाठी ने बताया कि उनकी मुवक्किल निर्दोष हैं और दबाव में जांच एजेंसी ने उनका बयान लिया। उन्होंने कहा कि ओकाफोर को इस बात की जानकारी नहीं थी कि पार्सल में नशीला पदार्थ है। इस मामले एआईयू की टीम आरोपित को ड्रग देने वाले ओनी नामक तस्कर की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें – Under-19 Asia Cup 2023: भारत ने पाकिस्तान को दिया 260 रनों का लक्ष्य, उदय सहारन ने खेली कप्तानी पारी

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.