Mumbai: गोरगांव में 12 लोग फूड पॉइजनिंग के शिकार, पुणे सहित कई जगहों पर पहले भी घट चुकी हैं ऐसी घटनाएं

468

Mumbai के गोरेगांव में चिकन शोरमा खाने के बाद कम से कम 12 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। 12 में से नौ लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह घटना गोरेगांव (पूर्व) के संतोष नगर इलाके में सैटेलाइट टावर में चिकन शोरमा खाने के बाद हुई।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारी ने कहा, “26 और 27 अप्रैल को बारह लोगों ने भोजन विषाक्तता की शिकायत की। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नौ लोगों को छुट्टी दे दी गई, जबकि तीन अन्य का इलाज चल रहा है।”

नोएडा में 76 छात्र हुए थे बीमार
इससे पहले, उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक निजी छात्रावास के 76 छात्रों को भोजन विषाक्तता का सामना करना पड़ा। बाद में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बताया कि छात्रों ने हॉस्टल में महाशिवरात्रि का व्रत रखने वालों के लिए रात का खाना बनाया था।

Borivali Railway Station: बोरीवली रेलवे स्टेशन के पास घूमने के लिए इन 5 स्थानों पर डालें नजर

पुणे में हुई थी घटना
इससे पहले, पुणे की खेड़ तहसील में एक कोचिंग सेंटर के 50 से अधिक छात्रों को कथित तौर पर फूड पॉइजनिंग के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि प्राथमिक जांच और उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी।

खेड़ तालुका में निजी केंद्र ने 500 से अधिक छात्रों को बोर्डिंग की सुविधा प्रदान की है। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि, यह केंद्र संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) और राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) की तैयारी करने वाले छात्रों को कोचिंग प्रदान करता है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.