मध्य प्रदेश : आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत, आठ झुलसे

ग्वालियर के शिवपुरी में ग्राम पंचायत बघरवारा के मजरा हरपालपुरा में भी खेत पर काम कर रही 37 वर्षीय एक महिला अकलबती पत्नी रामस्वरूप लोधी की बिजली गिरने से मौत हो गई।

108

मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में 6 जुलाई की दोपहर को तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से सात लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ लोग बुरी तरह झुलस गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताया गया है कि श्योपुर में जंगल में घूमने गए तीन दोस्त, भिंड में शादी में आईं दो महिलाओं के अलावा ग्वालियर व शिवपुरी में एक-एक व्यक्ति की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हुई है। वहीं दतिया के इंदरगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से 9 बकरियों की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार, 6 जुलाई को 70 वर्षीय रामकली पत्नी रामभरोसे बघेल निवासी रामभरोसे का पुरा गांव, भिंड और 40 वर्षीय ज्ञानो देवी पत्नी केशव बघेल निवासी केशव का पुरा गांव, भिंड एक रिश्तेदार के यहां आयोजित शादी समारोह में शामिल होने के लिए मजरा बदन का पुरा में गई थीं। दोपहर 3.30 बजे अचानक बारिश के साथ आसमान में बिजली कड़कने लगी। इस दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से रामकली बघेल और ज्ञानो देवी की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें – राजन विचारे लोकसभा में उद्धव ठाकरे की शिवसेना के मुख्य प्रतोद

इसी तरह श्योपुर में जंगल में पिकनिक मनाने गए 6 दोस्तों पर बिजली गिरी। घटना में ढेंगदा गांव के रहने वाले रामभरत आदिवासी उम्र 28 वर्ष, दिलीप आदिवासी उम्र 27 वर्ष, मुकेश आदिवासी उम्र 20 वर्ष की मौत हो गई। वहीं दयाराम आदिवासी, सतीश आदिवासी, सोमदेव आदिवासी झुलस गए, जिनका इलाज चल रहा है।

इसके अलावा ग्वालियर की भितरवार तहसील के ग्राम बागवई निवासी 32 वर्षीय बेताल सिंह गुर्जर पुत्र हरनाम सिंह गुर्जर की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। वह रोजाना की तरह घर से लगभग 1 किलोमीटर दूर भानगढ़ मौजा में अपनी भैसें चराने के लिए गया था। तकरीबन 2:30 बजे अचानक तेज हवा के साथ पानी बरसने लगा तो उक्त युवक भैसों को खेतों में छोड़कर बारिश के पानी से बचने के लिए खेतों के पास लगे बबूल के पेड़ के नीचे बैठ गया, तभी 15 से 20 मिनट तक हुई बारिश के बीच यकायक बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई।

शिवपुरी में ग्राम पंचायत बघरवारा के मजरा हरपालपुरा में भी खेत पर काम कर रही 37 वर्षीय एक महिला अकलबती पत्नी रामस्वरूप लोधी की भी बिजली गिरने से मौत हो गई। अकलबती के साथ में काम कर रही मालती लोधी व कलावती लोधी भी बिजली की चपेट में आई और गंभीर रूप से घायल हो गईं, जिनका इलाज चल रहा है। इसी तरह पिछोर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत अडजार में खेत पर बोबनी कर रही राजकुमारी लोधी उम्र 30 वर्ष, दयावती लोधी उम्र 30 तथा फूल सिंह लोधी उम्र 40 वर्ष पर बिजली गिरने से झुलस गए।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.