Moradabad : 5 नए मरीज डेंगू से संक्रमित मिले

अस्पतालों में डेंगू ग्रस्त रोगियों का समुचित उपचार की व्यवस्था हैं और उन्हें मच्छरदानी युक्त बेड पर ही उपचारित किया जा रहा हैं।

366

 मुरादाबाद में डेंगू बुखार का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। मुरादाबाद में आज बुखार से पीड़ित 5 और मरीजों के डेंगू से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। जिले में अब तक डेंगू पॉजिटिव मिले लोगों का आंकड़ा 1385 से अधिक पर पहुंच गया हैं।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. कुलदीप सिंह ने बताया कि बुधवार को रात्रि 9 बजे तक मुरादाबाद में विभिन्न लैब से डेंगू के 5 मरीज की पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। सीएमओ ने आगे बताया कि जनपद में अब तक 1380 से अधिक मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुयी है। जनपद में प्राथमिक/सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर हैल्थ कैम्पों का आयोजन किया जा रहा हैं।

यह भी पढ़ें – Indian Penal Code: सुरक्षा और गोपनीयता को महत्व देती धारा 452, जेल के साथ अर्थ-दंड के हैं प्रावधान – 

डेंगू एलाइजा जांच निशुल्क उपलब्ध हैं।
आईडीएसपी के डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस आफिसर डा. प्रवीण श्रीवास्तव ने बताया समस्त सरकारी अस्पतालों में डेंगू ग्रस्त रोगियों का समुचित उपचार की व्यवस्था हैं और उन्हें मच्छरदानी युक्त बेड पर ही उपचारित किया जा रहा हैं। जिला अस्पताल मुरादाबाद में डेंगू एलाइजा जांच निशुल्क उपलब्ध हैं। प्रत्येक एनएस 1 रोगी की एलाइजा विधि द्वारा पुष्टिकरण जांच की जा रही हैं। यदि किसी व्यक्ति का डेंगू एवं मलेरिया के लक्षण प्रतीत होते हैं या किसी अन्य सहायता की आवश्यकता होती है तो वह कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 0591-2411224 पर इसकी सूचना दे सकता हैं। उन्होंने आगे बताया कि जनपद में ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में प्रतिदिन कैंपों का आयोजन किया जा रहा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.