Worli hit and run case: अब बढ़ सकती है आरोपी मिहिर शाह की गर्ल फ्रेंड की परेशानी, यह है वजह

शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) के एक नेता के 24 वर्षीय बेटे ने वर्ली में अपनी BMW से एक स्कूटर को टक्कर मार दी। फिलहाल उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

61

Worli hit and run case: अपनी BMW से स्कूटर पर सवार एक जोड़े को टक्कर मारने और पीछे बैठी महिला की मौत के बाद, मिहिर शाह ने अपनी गर्लफ्रेंड से 40 बार बात की और फिर कार छोड़कर ऑटो लेकर उसके घर चला गया। पुलिस ने कहा कि अब गर्लफ्रेंड को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया जा सकता है।

दंपत्ति को मार दी टक्कर
शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) के एक नेता के 24 वर्षीय बेटे ने वर्ली में अपनी BMW से एक स्कूटर को टक्कर मार दी। पीड़ित प्रदीप नखवा और कावेरी नखवा नामक मछली विक्रेता दंपति 7 जुलाई को सुबह करीब 5.30 बजे मछली खरीदकर वापस लौट रहे थे। कार की टक्कर लगने के बाद प्रदीप बोनट से उछलकर नीचे गिर गये, जबकि कावेरी कार के पहियों के नीचे आ गई और उसे 1.5 किलोमीटर तक घसीटा गया।

कथित तौर पर नशे में था आरोपी
शाह कथित तौर पर नशे में था। इसके बाद उसने अपने ड्राइवर राजर्षि बिदावत के साथ सीट बदली और कार को कावेरी के ऊपर से पीछे की ओर मोड़कर भाग गया। इसके बाद शाह और ड्राइवर बांद्रा के कला नगर गए, जहां उन्होंने कार छोड़ दी और पकड़े जाने से बचने के लिए नंबर प्लेट उतार दी। एक अधिकारी ने बताया कि जब यह सब हो रहा था, तब शाह ने अपनी गर्लफ्रेंड को 40 बार फोन किया और बात की।

ऑटो से गर्ल फ्रेंड के घर पहुंचा आरोपी
कला नगर में कार छोड़ने के बाद, 24 वर्षीय शाह ने एक ऑटो लिया और गोरेगांव में अपनी गर्लफ्रेंड के घर चला गया। पुलिस ने बताया कि उसने दो घंटे तक वहां “आराम” किया, जबकि उसकी गर्लफ्रेंड ने शाह की बहन को दुर्घटना के बारे में बताया। उसकी बहन गोरेगांव गई और फिर शाह को बोरीवली में अपने घर ले गई।

शाहपुर के रिसॉर्ट में छिपा था आरोपी
वहां से शाह की मां मीना, दो बहनें – पूजा और किंजल – और एक दोस्त अवदीप मुंबई से करीब 70 किलोमीटर दूर शाहपुर के एक रिसॉर्ट के लिए रवाना हुए। वे वहीं छिपे रहे, जबकि पुलिस शाह की तलाश करती रही, उसने उसके पिता राजेश शाह और ड्राइवर बिदावत को गिरफ्तार कर लिया।

8 जुलाई की रात शाह विरार में अपने परिवार के घर के लिए निकल गए और अगली सुबह अवदीप ने 15 मिनट के लिए अपना फोन चालू किया, जिससे उनकी लोकेशन का पता चल गया। इसके बाद शाह को गिरफ्तार कर लिया गया।

10 जुलाई को न्यालाय में हुई पेशी
जबकि शाह को 10 जुलाई को अदालत में पेश किया गया और 16 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया, पुलिस ने कहा कि वे पूछताछ के लिए उनकी गर्लफ्रेंड को भी हिरासत में ले सकते हैं। एक अधिकारी ने कहा कि सवाल इस बात पर केंद्रित होंगे कि शाह ने दुर्घटना के बारे में उनसे क्या जानकारी साझा की और क्या वह उससे बात करते समय और उससे मिलते समय नशे में थे।

Worli hit and run case: मुख्य आरोपित मिहिर शाह को 16 जुलाई तक पीसी, पुलिस ने कोर्ट में दी यह दलील

‘दोषी को बख्शा नहीं जाएगा’
पुणे पोर्श दुर्घटना के तुरंत बाद हुई वर्ली हिट-एंड-रन की घटना ने सरकार पर सवाल खड़े कर दिए हैं। पोर्श मामले में नाबालिग आरोपी दो 24 वर्षीय इंजीनियरों की हत्या करने के बाद जमानत पर है, वहीं मिहिर शाह भी 72 घंटे तक पुलिस से बचने में कामयाब रहा। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और पुलिस किसी को नहीं बचाएगी। पालघर जिले में शिवसेना के उपनेता राजेश शाह को 10 जुलाई को उनके पद से निलंबित कर दिया गया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.