तीन मुस्लिम युवकों ने की थी शोभायात्रा पर आपत्तिजनक टिप्पणी, योगी राज में भुगत रहे हैं ऐसा खामियाजा

शोभायात्रा के बारे मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा दिल्ली के जहांगीरपुरी में चल रहे विवाद के सम्बन्ध में मोबाइल पर व्हाट्सअप ग्रुप के माध्यम से हिन्दू समुदाय के लोगों के विरुद्ध भड़काऊ पोस्ट की गई थी।

विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल कस्बा मवाना में हनुमान जंयती पर निकली शोभायात्रा पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन लोगों ने वाट्सअप ग्रुप में यह टिप्पणी की थी।

गंगानगर थाना प्रभारी अभिषेक पटेल ने बताया कि शोभायात्रा के बारे मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों द्वारा दिल्ली के जहांगीरपुरी में चल रहे विवाद के सम्बन्ध में मोबाइल पर व्हाट्सअप ग्रुप के माध्यम से हिन्दु समुदाय के लोगों के विरुद्ध भड़काऊ पोस्ट की गई थी। इससे विभिन्न हिन्दू संगठनों में रोष व्याप्त था।

कई धाराओं के तहत मामला दर्ज
गौरव गर्ग पुत्र पदम सैन गर्ग निवासी ग्राम अब्दुलापुर थाना भावनपुर की लिखित तहरीर के आधार पर थाने पर धारा 153ए भादवि व 67 आईटी एक्ट में सुबाहन सैफी व अफजाल सैफी सहित मुस्लिम समुदाय के लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया। थाना गंगानगर पुलिस द्वारा 20 अप्रैल की रात को त्वरित करवाई करते हुए दो आरोपित सुबहान पुत्र सलीम निवासी मदरसे बाली गली मवाना रोड कसेरु बक्सर थाना गंगानगर और अफजाल सैफी पुत्र निजामुद्दीन निवासी नगलाशेखु थाना इंचौली को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ करने पर आरोपितों ने बताया कि नाजिम सैफी पुत्र मौहम्मद इकबाल सैफी निवासी जाकिर कॉलोनी द्वारा वह व्हाट्सअप ग्रुप चलाया जा रहा था। उसे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here