Manipur: दो किशोरों के अपहरण और हत्या का मास्टरमाइंड पुणे से गिरफ्तार

अधिकारियों के मुताबिक, सीबीआई का मानना है कि पाओलुनमांग उस मामले का मास्टरमाइंड है, जिसने देश भर में रोष पैदा कर दिया है।

76

केंद्रीय जांच ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) ने मणिपुर (Manipur) में पिछले दिनों हुए दो किशोरों के अपहरण (Kidnapping) और मौत (Death) के पीछे के मास्टरमाइंड (Mastermind) होने के आरोपित एक 22 वर्षीय व्यक्ति को पुणे (Pune) से गिरफ्तार (Arrested) किया है।

आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि बुधवार को सीबीआई की विशेष जांच टीम ने पाओलुनमांग नामक व्यक्ति को पूणे से हिरासत में लिया और गुवाहाटी भेज दिया। बाद में उसे अदालत ले जाया गया, जहां से उसे 16 अक्टूबर तक सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें- आतंकवाद की परिभाषा पर सहमति न बनने का फायदा उठा रहे मानवता के दुश्मन: प्रधानमंत्री मोदी

अधिकारियों के मुताबिक, सीबीआई का मानना है कि पाओलुनमांग उस मामले का मास्टरमाइंड है, जिसने देश भर में रोष पैदा कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि 01 अक्टूबर को सीबीआई द्वारा मणिपुर के चुराचांदपुर में दो पुरुषों, पाओमिनलुन हाओकिप और स्मालसॉम हाओकिप और दो महिलाओं, लिंगनेइचोंग बैतेकुकी और तिन्नीलहिंग हेंथांग को पकड़ा गया था। उन्हें गुवाहाटी भेजा गया।

तस्वीरें 25 सितंबर को सोशल मीडिया पर सामने आईं
दोनों किशोर 6 जुलाई को लापता हो गए थे। उनके शवों की तस्वीरें 25 सितंबर को सोशल मीडिया पर सामने आईं थी, जिसके बाद मणिपुर की राजधानी इंफाल में छात्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.