Maratha Reservation: मराठा आंदोलनकारियों ने की मंत्री हसन मुश्रीफ की कार में तोड़फोड़, दो पुलिस हिरासत में

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर मराठा समुदाय के लोग नेताओं पर निशाना साध रहे हैं। इसके चलते सीएम और अन्य मंत्रियों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

89

महाराष्ट्र (Maharashtra) में मराठा आरक्षण (Maratha Reservation) की मांग ने विकराल रूप ले लिया है। आरक्षण की मांग को लेकर मराठा समुदाय (Maratha Community) के लोग हिंसक रूप अपना रहे हैं। ताजा घटना यह है कि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और अजित पवार गुट के नेता हसन मुश्रीफ (Hasan Mushrif) की कार (Car) में तोड़फोड़ की गई है। मुंबई के कोलाबा में आकाशवाणी विधायक आवास (Akashvani MLA Residence) के पास दो अज्ञात लोगों ने इस हमले को अंजाम दिया।

पुलिस ने इस मामले में 2 आरोपियों को हिरासत में लिया है। गौरतलब है कि मराठा समुदाय के लोग अब मराठा आरक्षण को लेकर नेताओं पर निशाना साध रहे हैं। जिसके चलते अब मुख्यमंत्री समेत नेताओं और मंत्रियों के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें- Western Railway: ओवरहेड तार टूटने से पश्चिम रेलवे की सेवा बाधित, दहानू-वनगांव स्टेशन के बीच काम शुरू

हसन के आवास के बाहर पुलिस तैनात
मंत्रालय परिसर अत्यंत संवेदनशील परिसर है। मंत्रालय गार्डन गेट के किनारे विधायक निवास है। मंत्री हसन अत्यंत की कार आवास के नीचे खड़ी थी। आंदोलनकारियों ने मुश्रीफ की कार में तोड़फोड़ की है। मंत्रालय और आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ाने के लिए पुलिस पहुंच गई है। साथ ही, कोल्हापुर में हसन के आवास के बाहर भारी पुलिस तैनाती तैनात की गई है।

पुणे में भी मराठा आंदोलन
मराठा आरक्षण की आग पुणे तक पहुंची, मराठा आरक्षण की मांग के समर्थन में मजदूर संघ ने छत्रपति शिवाजी महाराज मार्केट यार्ड में एक दिन के लिए बाजार बंद कर दिया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.