Manipur: फिर बढ़ा मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध, जानें कब होगी बहाल

मणिपुर राइफल्स के आर्सेनल को लूटने के इरादे से लोगों के एक समूह ने 01 नवंबर को सुरक्षा बलों के एक शिविर पर हमला किया था। नतीजतन, सुरक्षा बलों ने हवा में गोलियां चलाईं।

416
मोबाइल हैकिंग

मणिपुर (Manipur) में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर सरकार ने मोबाइल इंटरनेट (mobile Internet) सेवाओं पर प्रतिबंध (restrictions) बढ़ा दिया है। नई अधिसूचना के अनुसार, यह समय सीमा 8 नवंबर तक बढ़ा दी गई है। सरकार का कहना है क‍ि मोबाइल इंटरनेट चालू करने पर असामाजिक तत्व (Anti-social elements) राज्य का माहौल खराब करने वाले संदेश, फोटो और वीडियो प्रसारित कर सकते हैं। इसे रोकने के लिए सावधानी के तौर पर प्रतिबंध को आगे बढ़ाने का न‍िर्णय ल‍िया गया।

26 सितंबर, 2023 को लागू हुआ था प्रारंभिक निलंबन
मणिपुर सरकार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मणिपुर राइफल्स के आर्सेनल को लूटने के इरादे से लोगों के एक समूह ने 01 नवंबर को सुरक्षा बलों के एक शिविर पर हमला किया था। नतीजतन, सुरक्षा बलों ने हवा में गोलियां चलाईं। इस घटना के बाद राज्य में इंटरनेट प्रतिबंधों को बढ़ाने का फैसला किया गया है। इंटरनेट सेवाओं का प्रारंभिक निलंबन 26 सितंबर, 2023 को लागू किया गया था। इसके बाद से राज्‍य में हालात सामान्‍य नहीं हो पाए हैं ज‍िसके चलते इस पर समय-समय पर जारी आदेशों के तहत प्रत‍िबंध जारी है

यह भी पढ़ें – महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी जीतने पर हॉकी इंडिया ने की इनाम की घोषणा, हर खिलाड़ी को मिलेंगे इतने रुपये

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.