Gujarat: मोरबी में हुआ बड़ा हादसा, नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज का गिरा स्लैब; कई घायल

गुजरात के मोरबी में एक बार फिर बड़े हादसे की खबर सामने आई है। नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज का एक स्लैब ढह गया है।

111

गुजरात (Gujarat) के मोरबी (Morbi) में एक चौंकाने वाली घटना घटी है जहां एक नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज (Newly Constructed Medical College) का स्लैब (Slab) गिर गया है। इस हादसे में करीब चार लोग घायल (Injured) हो गए। हादसे (Accident) की जानकारी मिलने पर प्रशासन मदद के लिए यहां पहुंचा और बचाव कार्य (Rescue Work) चलाया गया। हादसे में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हादसा नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज बिल्डिंग में हुआ। हादसे का वीडियो भी सामने आया है। इस बारे में बात करते हुए भाजपा नेताओं ने कहा कि स्लैब टूटने से 3-4 लोग घायल हो गए जो दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जो भी दोषी हैं हम उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे।

यह भी पढ़ें- PM Modi: असम और अरुणाचल प्रदेश को करोड़ों की सौगात देंगे प्रधानमंत्री मोदी, जानें कैसा रहेगा कार्यक्रम

दमकल कर्मी चार लोगों को बचाने में सफल रहे
फायर ऑफिसर देवेन्द्र सिंह जाडेजा ने बताया, ‘रात 8 बजे फायर स्टेशन पर कॉल आई कि निर्माणाधीन नए मेडिकल कॉलेज का साइड स्लैब गिर गया है। हमारी टीम तुरंत मौके पर पहुंची और चार लोगों को बचाने में कामयाब रही। एक व्यक्ति फंसा हुआ था, उसका चेहरा दिखाई दे रहा था और उसका पूरा शरीर स्लैब और कंक्रीट में धंसा हुआ था। उन्होंने कहा, ”हमने उसे सुबह करीब तीन बजे बचाया और अस्पताल रेफर किया।”

मोरबी ब्रिज हादसा
इससे पहले 30 अक्टूबर 2022 को मोरबी में एक बेहद गंभीर हादसा हुआ था, जब एक सस्पेंशन ब्रिज ढह गया था। इस हादसे में 130 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई, जबकि 180 से ज्यादा लोग घायल हो गए। 19वीं सदी का पुल आपदा से कुछ दिन पहले ही खोला गया था। दिवाली और गुजराती नववर्ष होने के कारण पुल पर लोगों की भीड़ थी।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.