जालनाः स्टील कंपनी में भीषण विस्फोट, 10 मजदूरों की मौत

जालना में औद्योगिक क्षेत्र स्थित गीताई स्टील कंपनी में 1 नवंबर की सुबह स्टील को गलाने वाली भट्टी में विस्फोट हो गया।

महाराष्ट्र के जालना में औद्योगिक क्षेत्र स्थित गीताई स्टील कंपनी में 1 नवंबर की सुबह स्टील को गलाने वाली भट्टी में विस्फोट हो गया। धमाका इतना भीषण था कि भट्टी के टुकड़े-टुकड़े हो गए। इस हादसे में 8 से 10 मजदूरों की मौत होने का अनुमान है। बताया जा रहा है कि कई मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

इस भयानक विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। हादसे में घायल मजदूरों का औरंगाबाद शहर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। जालना इंडस्ट्रियल एस्टेट में पिछले कुछ दिनों से स्टील कंपनियों में कई भीषण विस्फोट हो चुके हैं। इस घटना के बाद कहा जा रहा है कि स्टील कंपनियों में कामगारों की सुरक्षा पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने किया घटनास्थल का दौरा
इस हादसे के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ. अक्षय शिंदे, पुलिस उपाधीक्षक नीरज राजगुरु, पुलिस निरीक्षक रघुनाथ नाचन ने घटनास्थल का दौरा किया है। पुलिस प्रशासन को अभी तक विस्फोट के सही कारण के बारे में जानकारी नहीं मिली है। फिलहाल वह घटना की जांच में जुटी है। इस भीषण विस्फोट से जालना इंडस्ट्रियल एस्टेट के कामगारों और मजदूरों के परिजन आक्रोशित हैं। मजदूरों और उनके रिश्तेदारों ने मांग की है कि पुलिस प्रशासन संबंधित स्टील कंपनी के मालिकों और अधिकारियों को गिरफ्तार कर पूरी जांच करे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here