Madhavi Raje: लंबी बीमारी के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां का निधन

उनकी सुबह 9.28 बजे मृत्यु हो गई और वह पिछले कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर थीं।

135

Madhavi Raje: केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) (भाजपा) नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की मां माधवी राजे (Madhavi Raje) का लंबी बीमारी के बाद निधन (Died after long illness) हो गया है। एक सूत्र ने बताया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया का 15 मई  (बुधवार) सुबह दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute of Medical Sciences) (एम्स) में निधन हो गया।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्र के हवाले से बताया कि उनकी सुबह 9.28 बजे मृत्यु हो गई और वह पिछले कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर थीं। सूत्र ने बताया कि माधवी राजे का पिछले तीन महीने से एम्स में इलाज चल रहा था और वह निमोनिया के साथ-साथ सेप्सिस से भी पीड़ित थीं।

यह भी पढ़ें- Delhi Liquor Policy Case: मनीष सिसोदिया को फिर नहीं मिली राहत, अदालत ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत

सरदार रामकृष्ण कुंवर के वंशज
माधवी राजे नेपाल के शाही परिवार से थीं और उन्होंने माधवराव सिंधिया से शादी की थी, जो एक शाही मराठा परिवार से थे और ग्वालियर के अंतिम शासक महाराजा जीवाजीराव सिंधिया के बेटे थे। उपलब्ध जानकारी के अनुसार, माधवी राजे नेपाल के मधेश प्रांत के आर्मी जनरल की बेटी और नेपाल के प्रधान मंत्री और कास्की और लामजंग के महाराजा, जुद्धा शमशेर जंग बहादुर राणा की परपोती थीं, जो गोरखा के सरदार रामकृष्ण कुंवर के वंशज थे। माधवी राजे और माधवराव सिंधिया के दो बच्चे हैं, एक बेटी, चित्रांगदा सिंह (जन्म 1967) और बेटा ज्योतिरादित्य सिंधिया (जन्म 1971)।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.