Parliament Security Breach: लोकसभा सचिवालय ने की कार्रवाई, सात कर्मचारी निलंबित

लोकसभा की कार्यवाही चल रही थी तो घुसपैठियों ने नारेबाजी करते हुए धुआं बम फोड़े। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल जांच कर रही है।

464

संसद (Parliament) के शीतकालीन सत्र (Winter Session) के दौरान बुधवार (13 दिसंबर) को कुछ घुसपैठियों (Infiltrators) ने लोकसभा (Lok Sabha) पर हमला (Attack) कर दिया। बुधवार को संसद पर 2001 में हुए आतंकवादी हमले की 22वीं बरसी थी। इसी दिन संसद की सुरक्षा व्यवस्था (Security Arrangements) की खामियां उजागर हुईं। सुरक्षा व्यवस्था में चूक को केंद्र सरकार (Central Government) ने गंभीरता से लिया है। लोकसभा सचिवालय (Lok Sabha Secretariat) ने 7 कर्मचारियों (Employees) को निलंबित (Suspended) कर दिया है।

जब लोकसभा की कार्यवाही चल रही थी तो घुसपैठियों ने नारेबाजी करते हुए धुआं बम फोड़े। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें- Stock Market: नए शिखर पर शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी ने बनाया मजबूती का नया रिकॉर्ड

पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया गया
घुसपैठियों ने लोकसभा में घुसकर ‘तानाशाही नहीं चलेगी, लोकतंत्र बचाओ, काला कानून खत्म करो’ जैसे नारे लगाते हुए धुआं बम फोड़ दिए। इस मामले में महाराष्ट्र के लातूर जिले के एक युवक और हरियाणा की एक युवती समेत पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक शख्स फरार है। मामले की जांच के लिए स्पेशल सेल टीम का गठन किया गया है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.