भारत ने सहयोगी देशों से कहा, खालिस्तान समर्थकों को ना मिले बढ़ावा

सहयोगी देशों को सूचित कर दिया गया है कि खालिस्तानियों को जगह देने से हमारे संबंधों पर असर पड़ सकता है।  जयशंकर ने कहा कि केन्द्र सरकार इन देशों की सरकारों के साथ इस मुद्दे को उठाएगी।

148

दिल्ली में पत्रकारों से बात करते विदेश मंत्री डॉक्‍टर एस. जयशंकर ने कहा कि भारत सरकार ने कनाडा, अमरीका, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया जैसे अपने सहयोगी देशों से खालिस्तान समर्थकों को बढ़ावा नहीं देने को कहा है। उन्होंने कहा कि सहयोगी देशों को सूचित कर दिया गया है कि खालिस्तानियों को जगह देने से हमारे संबंधों पर असर पड़ सकता है।  जयशंकर ने कहा कि केन्द्र सरकार इन देशों की सरकारों के साथ इस मुद्दे को उठाएगी।

गौरतलब हो कि कनाडा में इस महीने आयोजित होने वाली खालिस्तान आजादी रैली के बाबत एक पोस्टर सामने आया है। 1985 के एयर इंडिया हवाई जहाज बम विस्फोट के आरोपी तलविंदर परमार की तस्वीर कनाडा में खालिस्तान समर्थक रैली में सामने आयी थी। जिससे उसका महिमामंडन किया जा सके। इस पोस्टर में ओटावा में भारत के उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा और टोरंटो में वाणिज्य दूतावास के जनरल अपूर्व श्रीवास्तव को धमकी दी गई है। रिपोर्टों के अनुसार, भारतीय अधिकारियों ने अपनी सुरक्षा के बारे में चिंता व्‍यक्‍त की है। इस बारे में कनाडा के विदेश मंत्रालय, रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस को सूचित किया गया है।

यह भी पढ़ें –एनसीपी में शुरू नियुक्ति और बर्खास्तगी का दौर, नये प्रदेशाध्यक्ष बने सुनील तटकरे

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.