Jammu and Kashmir: मुठभेड़ में मेजर सहित तीन जवान हुतात्मा, एक आतंकवादी ढेर

सुरक्षा बलों को इनपुट मिला कि जम्मू संभाग के राजौरी जिले के कालाकोट पुलिस स्टेशन के अंतर्गत बाजी गांव के जंगलों में 2 से 3 आतंकवादी छिपे हो सकते हैं।

344

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के बाजी माल इलाके में 22 नवंबर को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी के बाद एक मेजर सहित दो सैन्यकर्मी हुतात्मा हो गए। इस मुठभेड़ में एक आतंकी के भी ढेर किए जाने की खबर है। अधिकारियों ने बताया कि एक आतंकवादी के अभी भी फंसे होने की आशंका है।

अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बलों की एक टीम राजौरी के बाजी माल वन क्षेत्र में तलाशी अभियान पर थी, तभी आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। उसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई
सुरक्षा बलों को इनपुट मिला कि जम्मू संभाग के राजौरी जिले के कालाकोट पुलिस स्टेशन के अंतर्गत बाजी गांव के जंगलों में 2 से 3 आतंकवादी छिपे हो सकते हैं। इनपुट के आधार पर, अतिरिक्त भारतीय सेना जम्मू कश्मीर पुलिस एसओजी ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया। अधिकारियों ने बताया, ”तलाशी के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद उस इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई।”

MP Assembly Elections: अब मतगणना की तैयारी, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने लिया मतगणना की तैयारियों का जायजा

सुरक्षा बल ड्रोन और हेलीकॉप्टर की मदद से इलाके में आतंकियों पर नजर रख रहे हैं। दोनों तरफ से फायरिंग जारी है।

इससे पहले 17 नवंबर को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के बेहरोट बुद्धल इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जहां 17 नवंबर को दो से तीन आतंकवादी फंसे हुए थे। सूत्रों ने कहा कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा, “राजौरी जिले के बुद्धल में मुठभेड़ स्थल बेहरोट में एक आतंकवादी को मार गिराया गया। घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। आतंकवादी की पहचान की जा रही है। तलाशी अभियान जारी है।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.