जहांगीरपुरी हिंसा: जानिये, अब तक कितने आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

16 अप्रैल जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच हुई झड़प में पथराव और आगजनी की घटनाएं हुई थीं।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले में एक और आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान फरीद के रूप में हुई है। फरीद को जहांगीरपुरी दंगा मामले के मुख्य आरोपित अंसार का करीबी बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक फरीद के खिलाफ अपराध शाखा ने एनबीडब्लयू जारी किया था। अभी तक इस मामले में 32 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस आरोपित से कर रही पूछताछ 
पुलित सूत्रों के अनुसार, घटना के कुछ दिन बाद आरोपित घर छोड़कर भाग गया था और परिवार के सदस्यों को भी अलग अलग जगह छुपाया था। आरोपित कोलकाता के नजदीक ग्रामीण इलाके में जाकर छुप गया था। आरोपित मूल रूप से मिदनापुर का रहने वाला है। फिलहाल पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें – अब यात्रियों का सफर होगा कूल-कूल, रेलवे ने लिया यह निर्णय

जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा
उल्लेखनीय है 16 अप्रैल जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच हुई झड़प में पथराव और आगजनी की घटनाएं हुई थीं, जिसमें मेदालाल सहित आठ पुलिसकर्मी और एक स्थानीय व्यक्ति घायल हो गये थे। इस दौरान मेदालाल को गोली लग गई थी। दिल्ली पुलिस ने मेदालाल पर कथित तौर पर गोली चलाने वाले व्यक्ति और मुख्य साजिशकर्ताओं को मामले में गिरफ्तार किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here