Revenge for attack: इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने हमास के ठिकानों को ध्वस्त करने का दिया आदेश

इजराइल डिफेंस फोर्सेज के मुताबिक, हमने हमास के हमलों के जवाब में 'आयरन स्वॉर्ड्स' लॉन्च किया है। इसके जरिए हवा, जमीन और समुद्र में रॉकेट लॉन्च किए गए।

110

इजराइल में 7 सितंबर की सुबह 6:25 बजे तक सब कुछ सामान्य था। लेकिन फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास ने महज 20 मिनट में 5000 रॉकेट से इजरायल पर हमला कर दिया। इस हमले में 22 लोगों की मौत हो गई। हमास के इस हमले के बाद इजराइल ने युद्ध की घोषणा कर दी है। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कैबिनेट बैठक बुलाई और युद्ध की घोषणा कर दी।

युद्ध की घोषणा
इजराइल डिफेंस फोर्सेज के मुताबिक, हमने हमास के हमलों के जवाब में ‘आयरन स्वॉर्ड्स’ लॉन्च किया है। इसके जरिए हवा, जमीन और समुद्र में रॉकेट लॉन्च किए गए। इसके अलावा इजराइल ने 8 अक्टूबर को स्कूलों में छुट्टी का आदेश दिया है। नेतन्याहू ने कहा कि हम युद्ध में हैं, किसी ऑपरेशन में नहीं। सुबह हमास ने इजराइल और उसके नागरिकों पर जानलेवा हमला किया। दुश्मन को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी और हम जीतेंगे।

Maharashtra: मंत्री हसन मुश्रीफ के पीए पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, ये है वजह

हमास के ठिकानों को ध्वस्त करने का आदेश
नेतन्याहू ने कहा, “मैंने अपने सभी सुरक्षा प्रमुखों को बुलाया और हमास को जानकारी भेजी।” नेतन्याहू ने हमास के ठिकानों को ध्वस्त करने के साथ-साथ बड़े पैमाने पर तोपें जुटाने के भी आदेश दिए गए हैं.

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.