Israel Hamas War: इजरायली मंत्री ने गाजा पर परमाणु बम गिराने की कही बात, पीएम नेतन्याहू ने लिया सख्त एक्शन!

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को अपने कैबिनेट के एक जूनियर सदस्य को दंडित किया है।

345

इसराइल-हमास युद्ध (Israel-Hamas War) में इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। इजरायल (Israel) के एक मंत्री ने कहा है कि गाजा (Gaza) पर परमाणु बम (Nuclear Bomb) गिराया जा सकता है। यह इसराइल के पास मौजूद विकल्पों में से एक है। मंत्री के इस बयान से न सिर्फ हमास (Hamas) और फिलिस्तीन (Palestine) बल्कि अरब देशों में भी खलबली मच गई है। इस पूरे मामले पर इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Prime Minister Benjamin Netanyahu) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। इजरायली मंत्री से पूछा गया कि क्या गाजा पट्टी पर परमाणु बम गिराया जाना चाहिए? इस पर मंत्री अमिहाई एलियाहू (Amihai Eliyah) ने कहा, ‘यह संभावनाओं में से एक है।’

इस पूरे मामले पर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को विरासत मंत्री अमीचाई एलियाहू के बयान की निंदा की। उन्होंने कहा कि मंत्री अमिहाई एलियाहू के बयान हकीकत पर आधारित नहीं हैं। इसराइल और आईडीएफ निर्दोषों को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए अंतरराष्ट्रीय कानून के उच्चतम मानकों के अनुसार कार्य कर रहे हैं। हम अपनी जीत तक ऐसा करना जारी रखेंगे। सोशल मीडिया पर इजरायली प्रधानमंत्री के आधिकारिक हैंडल ‘एक्स’ ने अपने मंत्री के बयान की निंदा की।

यह भी पढ़ें- Virat Kohli: अपने जन्मदिन पर कोहली ने वनडे में लगाया 49वां शतक, सचिन के महारिकॉर्ड की कर ली बराबरी

करीब 1400 लोगों की मौत हुई
इजराइल के विनाश की वकालत करने वाले इस्लामी समूह हमास के एक प्रवक्ता ने कहा कि एलियाहू आपराधिक इजराइली आतंकवाद का प्रतिनिधित्व करता है। ‘पूरे क्षेत्र और दुनिया को खतरे में डालता है।’ आपको बता दें कि गाजा को नष्ट करने से करीब 240 बंधकों को खतरा हो जाएगा। इसमें विदेशी और इजरायली भी शामिल हैं। गौरतलब है कि हमास ने युद्ध की शुरुआत 7 अक्टूबर को सीमा पार हमले से की थी जिसमें 1,400 लोग मारे गए थे।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.