सिर तन से जुदा के नारे लगाने के मामले में बड़ी कार्रवाई, अब तक इतने लोग गिरफ्तार

मुस्लिम समुदाय धरना प्रदर्शन के दौरान आपत्तिजनक नारे लगाकर, दूसरे समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई। शहर का माहौल खराब करने व उपद्रव फैलाने संबंधी भड़काऊ एवं आपत्तिजनक नारेबाजी की थी।

122

फिल्म पठान के विरोध में हिंदू संगठनों के प्रदर्शन के बाद मुस्लिम समुदाय द्वारा शहर की बड़वाली चौकी पर भड़काऊ एवं शहर का माहौल खराब करने वाले सिर तन से जुदा के नारे लगाने के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। सदर बाजार थाना पुलिस ने 29 जनवरी की देर रात दो लोगों आवेश एहमद और तौसिफ को गिरफ्तार किया है। पुलिस इस मामले में पहले चार लोगों को पकड़ चुकी है। इस तरह अब तक छह लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

हिंदू संगठनों ने किया था जोरदार प्रदर्शन
गौरतलब है कि गत 25 जनवरी को फिल्म पठान सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी। इसी दिन हिंदू संगठनों ने फिल्म का विरोध करते हुए शहर में जगह-जगह जोरदार प्रदर्शन किया था, जिसके चलते फिल्म के सभी शो रद्द करने पड़े थे। इसके बाद उसी दिन मुस्लिम समुदाय द्वारा हिन्दू संगठनों पर पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में विरोध प्रदर्शन किया था।

ये भी पढ़ें- पोखरा विमान दुर्घटना: दो यात्रियों के शव अभी भी नहीं मिले, छह शवों की पहचान बाकी

मुस्लिम समुदाय ने दिया था भड़काऊ भाषण
धरना-प्रदर्शन के दौरान आपत्तिजनक नारे लगाकर, दूसरे समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया। शहर का माहौल खराब करने व उपद्रव फैलाने संबंधी भड़काऊ एवं आपत्तिजनक नारेबाजी की गई थी। अन्य लोगों के भड़काऊ भाषण का एक वीडियो भी वायरल हुआ था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.