Kochi: भारतीय नौसेना का चेतक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की हालत गंभीर

भारतीय नौसेना का चेतक हेलीकॉप्टर शनिवार को कोच्चि में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें एक ग्राउंड क्रू मेंबर की जान चली गई।

680

केरल (Kerala) के कोच्चि (Kochi) में भारतीय नौसेना (Indian Navy) का एक चेतक हेलीकॉप्टर (Chetak Helicopter) दुर्घटनाग्रस्त (Crashed) हो गया है। इस हादसे में एक क्रू मेंबर (Crew Member) की मौत की खबर है, जबकि पायलट (Pilots) की हालत गंभीर बताई जा रही है। हालांकि, भारतीय नौसेना की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। बताया जा रहा है कि जब ये हादसा हुआ तो हेलीकॉप्टर में दो लोग सवार थे, जिनमें से एक की मौत हो गई है और दूसरे की हालत गंभीर है।

मिली जानकारी के अनुसार, चेतक हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल ट्रेनिंग के लिए किया जा रहा था, ये हेलीकॉप्टर ट्रेनिंग के लिए उड़ान ही भरा था कि तभी क्रैश हो गया। बताया जा रहा है कि शनिवार को कोच्चि में भारतीय नौसेना के मुख्यालय आईएनएस गरुड़ के रनवे पर एक चेतक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार, ये हादसा शनिवार दोपहर करीब 2:30 बजे हुआ। फिलहाल केरल पुलिस और सेना एजेंसियां मामले की जांच में जुट गई हैं।

यह भी पढ़ें- Delhi: डीटीसी की बस ने कई वाहनों को मारी टक्कर, फिर क्या हुआ? जानिये इस खबर में

भारतीय नौसेना ने दी श्रद्धांजलि
भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार और सभी भारतीय नौसेना कर्मियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की और हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त किया। भारतीय नौसेना के प्रवक्ता ने कहा, “हम कोच्चि में एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में अपनी जान गंवाने वाले एलएएम योगेन्द्र सिंह को श्रद्धांजलि देते हैं और उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं।”

पायलट की हालत गंभीर
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दोपहर करीब 2.30 बजे रनवे पर उड़ान भरते समय हुए हादसे में हेलीकॉप्टर के रोटर ब्लेड से कटने से एक अधिकारी की मौत हो गई है, जबकि पायलट की हालत गंभीर बनी हुई है। ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार, घायल को भारतीय नौसेना के संजीवनी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वहां उसका इलाज चल रहा है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.