बुरे फंसे अनिल देशमुख… घर-संस्थानों पर अब इस केंद्रीय एजेंसी ने भी की कार्रवाई

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर आरोप लगने के बाद न्यायालय ने सीबीआई को जांच का आदेश दिया था। इसके बाद से ही देशमुख केंद्रीय एजेंसियों की जांच के निशाने पर हैं।

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के घर व प्रतिष्ठान पर आयकर विभाग ने कार्रवाई की है। इसके पहले प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई ने उनके यहां छापा मारा था। शुक्रवार को आयकर विभाग की कार्रवाई में देशमुख के नागपुर, मुंबई में प्रतिष्ठान शामिल थे।

राज्य में अभिनेता सोनू सूद के 6 ठिकानों पर आयकर विभाग के सर्वेक्षण के बीच अब गृहमंत्री अनिल देशमुख के घर और प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई चल रही है। इसमें नागपुर के कटोल स्थित निवास स्थान, मुंबई के ज्ञानेश्वरी सरकारी बंगले और एनआईटी कॉलेज पर कार्रवाई की गई। अनिल देशमुख को प्रवर्तन निदेशालय से चार समन जारी हुए हैं। इसके बाद वे कहां है इसकी जानकारी केंद्रीय एजेंसियों के पास नहीं है। इस संदर्भ में एजेंसियों ने न्यायालय के समक्ष मुद्दा उठाया था।

ये भी पढ़ें – मराठवाडा में मनोमिलन… महाराष्ट्र में युति के संकेत तो नहीं?

देशमुख के घर और प्रतिष्ठानों पर प्रवर्तन निदेशालय की पहली कार्रवाई 25 मई 2021 को हुई थी, इसके बाद से अब तक पांच बार कार्रवाई हुई है। यह प्रकरण मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए सौ करोड़ रुपए के वसूली के लिए दबाव बनाने के आरोपों का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here