Uttar Pradesh: भदोही पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 65 लाख की अवैध शराब बरामद

वाहन चेकिंग के दौरान अवैध अंग्रेजी शराब इम्पेरियल ब्लू की 740 पेटी बरामद की है।

387

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की भदोही पुलिस (Bhadohi Police) ने शराब तस्करी (Liquor Smuggling) के बड़े गिरोह का भंडाफोड़ (Busted) किया है। वाहन चेकिंग के दौरान अवैध अंग्रेजी शराब (Illegal English Liquor) इम्पेरियल ब्लू (Imperial Blue) की 740 पेटी बरामद की है। यह केवल पंजाब और हरियाणा में बिक्री के लिए अनुमन्य है। बरामद शराब की कीमत 65 लाख रुपये बताई गई है। पुलिस ने दो अंतर्राज्यीय शराब तस्करों के शराब लदी ट्रक भी बरामद किया है।

अपर पुलिस महानिदेशक, वाराणसी जोन, पुलिस उपमहानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र मिर्जापुर द्वारा अवैध शराब और मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत डॉ. मीनाक्षी कात्यायन, पुलिस अधीक्षक भदोही के निर्देशन में प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है।

यह भी पढ़ें- 30 नवंबर को केसीआर की ‘पिछड़ा वर्ग विरोधी’ सरकार को उखाड़ फेंकने की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदी

मंगलवार को मीडिया से प्रेस बीफिंग के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि भदोही थाना और स्वाट की संयुक्त पुलिस रजपुरा नेशनल चौराहा के पास वाहन की चेकिंग के दौरान अवैध शराब तस्करी में लिप्त दो अंतर्राज्यीय शराब तस्करों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार शराब तस्करों के कब्जे से 10 चक्का ट्रक वाहन में कुल 740 पेटी यानी 6,602 लीटर इम्पेरियल ब्लू व्हिस्की यानी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गयीं। बाजार में इसकी कीमत 65 लाख रुपये बताई गयीं है। बरामदशुदा ट्रक सहित अवैध शराब की कुल कीमत लगभग 90 लाख रुपये है।

अपर पुलिस अधीक्षक के अनुसार गिरफ्तार शराब तस्करों ने बताया कि है आर्थिक, भौतिक और दुनियाबी लाभ और ज्यादा पैसा कमाने के लिए हरियाणा से अंग्रेजी शराब को ट्रक में लोड कर दुमका झारखण्ड राज्य में महंगे दामों पर बेचने का काम करते है। शराब बिक्री के पश्चात जो पैसा कमाते है उसे आपस में बांट लेते है। हम लोगों के गिरोह में ट्रक मालिक गुरुजी उर्फ विजय निवासी सोनीपत हरियाणा भी शामिल है, जिनके द्वारा ही बताए गए स्थान पर हम लोगों द्वारा शराब पहुंचाया जाता है।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अंतर्राज्यीय शराब तस्करों में रोहित गालयान (24) पुत्र कुलदीप सिंह एवं जोगिन्दर शर्मा (35) पुत्र चंद्रभान शर्मा निवासी पावटी थाना समाल खॉं जनपद पानीपत हरियाणा शामिल हैं। गिरोह में शामिल वांछित ट्रक मालिक का नाम गुरुजी उर्फ विजय पुत्र हरिराम निवासी कंसारा, सिसाना जनपद सोनीपत है। डॉ0 मीनाक्षी कात्यायन, पुलिस अधीक्षक भदोही द्वारा पुलिस टीम को 25 हजार नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किए जाने की घोषणा की गई है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.