IAF Plane Crash: तेलंगाना में वायुसेना का प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलटों की मौत

भारतीय वायुसेना का प्रशिक्षण विमान तेलंगाना के डिंडीगुल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

845

भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) का एक प्रशिक्षण विमान (Training Aircraft) सोमवार (4 दिसंबर) की सुबह करीब 8:55 बजे तेलंगाना (Telangana) के मेडक जिले में दुर्घटनाग्रस्त (Crash) हो गया। ये हादसा डिंडीगुल (Dindigul) स्थित एयरफोर्स एकेडमी (Air Force Academy) के पास हुआ। बताया जा रहा है कि ट्रेनर जेट क्रैश (Trainer Jet Crash) में दो पायलटों (Pilots) की मौत हो गई है। जिनमें से एक कैडेट पायलट और ट्रेनर था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय वायुसेना के एक अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि पिलाटस पीसी 7 एमके II विमान आज सुबह एएफए हैदराबाद से नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। भारतीय वायुसेना ने भी कहा कि विमान में सवार दोनों पायलटों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा को कैसे मिली प्रचंड जीत, ये हैं 5 कारण

अधिकारी ने बताया कि किसी नागरिक की जान-माल को कोई नुकसान नहीं हुआ। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं।

तुपरान के पास हुआ हादसा
रोहिणी के पुलिस अधीक्षक मेडक ने भी घटना की पुष्टि की है। उन्होंने मीडिया को बताया, “यह डंडीगुल हवाई अड्डे से आया एक प्रशिक्षण विमान था। विमान में दो लोग सवार थे, जिनमें से एक प्रशिक्षक और एक प्रशिक्षक था। अग्निशमन कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है।”

दुर्घटना का कारण ज्ञात नहीं है
पुलिस अधीक्षक ने कहा, “वे यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या कोई जीवित बचा है। वे यह पता लगाने के लिए इलाके की तलाशी ले रहे हैं कि क्या कोई शव बचा है। आगे की जानकारी की प्रतीक्षा है।” हादसे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.