UP News: शौक पड़ा महंगा! डिप्टी एसपी बना पुलिस कांस्टेबल, जानें क्या है प्रकरण

उत्तर प्रदेश पुलिस में एक अधिकारी का डिमोशन कर दिया गया है। सीओ कृपाशंकर एक महिला कांस्टेबल के साथ होटल में पकड़े गए।

157

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पुलिस प्रशासन (Police Administration) ने एक डिप्टी एसपी (Deputy SP) को कांस्टेबल (Constable) बना दिया। सीईओ कृपाशंकर (CEO Kripashankar) एक महिला कांस्टेबल (Lady Constable) के साथ होटल (Hotel) में पकड़े गए। जिस पर उत्तर प्रदेश प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कार्रवाई की है। उन्नाव के बीघापुर के तत्कालीन सीओ कृपाशंकर को डिप्टी पद से हटा दिया गया है। पूरी जांच के बाद यह कार्रवाई की गई है।

कृपाशंकर को गोरखपुर में 26वीं बटालियन पीएसी गोरखपुर में एफ टीम में कांस्टेबल के पद पर तैनात किया गया है। सीओ डिप्टी एसपी कृपाशंकर एक महिला के साथ संदिग्ध हालत में होटल में पकड़े गए। वहीं जांच में पता चला कि उन्नाव सीओ कृपाशंकर ने पारिवारिक कारणों के चलते 6 जुलाई 2021 को छुट्टी मांगी थी। वहीं छुट्टी मिलने के बाद वह घर जाने की बजाय कहीं और चले गए। बाद में वह कानपुर के एक होटल में मिला।

यह भी पढ़ें- GST Fraud: नोएडा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, जीएसटी धोखाधड़ी में शामिल महिला गिरफ्तार

होटल में मिले सीओ और महिला कांस्टेबल
एसपी उन्नाव ने सर्विलांस टीम को उनकी लोकेशन ट्रेस करने का आदेश दिया। जांच में पता चला कि सीओ कृपाशंकर का मोबाइल नेटवर्क कानपुर के एक होटल में आने के बाद बंद हो गया था। उन्नाव पुलिस कानपुर के उस होटल में पहुंची जहां सीओ की लोकेशन मिली। उस होटल में सीओ एक महिला पुलिस कांस्टेबल के साथ मौज-मस्ती करते पकड़े गए।

होटल जाते समय का वीडियो
सबूत के तौर पर उन्नाव पुलिस सीओ का वीडियो साथ लेकर आई। होटल में घुसते समय सीओ और महिला कांस्टेबल सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए।

सीओ बने कांस्टेबल
घटना के बाद विभाग की छवि खराब करने के आरोप में शासन को रिपोर्ट भेजी गई। पूरे मामले की समीक्षा के बाद शासन ने कृपाशंकर को कांस्टेबल बनाने की संस्तुति की, जिसके बाद एडीजी प्रशासन ने सीओ को कांस्टेबल बनाने का आदेश जारी कर दिया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.