सोशल मीडिया पर 7 दोस्तों ने पोस्ट की थी हथियारों के साथ फोटो, अब भुगतेगें किए की सजा

सरकार के नियमानुसार लाइसेंसी आर्म्स का भी प्रदर्शन करना अपराध है।

95

हिसार में सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो डालने वालों पर पुलिस नजर रख रही है। पुलिस ने सात ऐसे युवकों पर मामला दर्ज किया है, जिन्होंने सोशल मीडिया पर हथियार के साथ फोटो पोस्ट किए थे।

सीआईए स्टाफ प्रभारी इंस्पेक्टर प्रहलाद राय ने 31 जनवरी को बताया कि अवैध हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर फोटो डालने पर रामनगर निवासी लोकेश शर्मा उर्फ लोकी, हांसी निवासी जयमीत मलिक, गांव टोकस निवासी आदेश काजला ने डीके वासी हिंदवान के लाइसेंसी हथियारों के साथ फोटो खींची थी। इसके अलावा बलासमंद निवासी अनीश, गांव टोकस निवासी सुमित काजला, कीर्तिमान व तीन अन्य युवकों ने भी हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड की है। यह सभी अपराधी किस्म के लड़के हैं और आपस में दोस्त भी हैं। युवकों के खिलाफ पहले भी हथियार रखने व अन्य केस दर्ज है। सभी द्वारा अवैध हथियारों के साथ फोटो हिंदवान, टोकस, आजाद नगर, गंगवा व अन्य जगहों से ली गई है।

अवैध हथियारों के साथ पोस्ट की फोटो
यही नहीं, आरोपितों ने अवैध हथियारों के साथ फोटो फेसबुक प्रोफाइल पंडित फरमाणिया (लोकेश पंडत) इंस्टाग्राम प्रोफाइल पंडित फरमाणिया, फेसबुक प्रोफाइल नाम अनीश बालसमंदिया, इंस्टाग्राम प्रोफाइल अनीश बालसमंदिया 302 फेसबुक प्रोफाइल सुमित काजला. इंस्टाग्राम प्रोफाइल सुमित काजला 888 से सोशल मीडिया पर अपलोड की गई है। उन्होंने बताया कि इन युवकों ने अवैध हथियारों के साथ फोटोज सोशल मीडिया पर अपलोड करके आपराधिक व हिंसक प्रवृत्ति को बढ़ावा दिया है व समाज में भय फैलाने की नीयत से ऐसा काम किया है। आजाद नगर पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

यह है प्रावधान
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सरकार के नियमानुसार लाइसेंसी आर्म्स का भी प्रदर्शन करना अपराध है। इसके तहत लाइसेंस धारक द्वारा भी अपने हथियार का प्रदर्शन करना कानूनी अपराध है। यदि उसका हथियार किसी अन्य व्यक्ति द्वारा प्रदर्शित किया जाता है, दोनों के खिलाफ ही कार्रवाई होगी। साथ ही संबंधित व्यक्ति का आर्म्स लाइसेंस भी रद किया जाता है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.