हिमाचल प्रदेश में आतंकी गतिविधि, पाकिस्तानी ग्रेनेड पहुंचा कांगड़ा

स्वतंत्रता दिवस के पहले देश में सुरक्षा एजेंसियों ने चेतावनी दी है। जिसमें पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी घटनाओं को लेकर आगाह किया गया है।

140

कांगड़ा जिला के पुलिस थाना डमटाल के तहत शुक्रवार को पाकिस्तानी मेड एक जिंदा हेंड गे्रेनेड मिलने से हड़कंप मच गया। जिंदा गे्रेनेड मिलने की सूचना के बाद पुलिस ने सारे क्षेत्र की सुरक्षा की दृष्टि से घेरेबंदी कर दी। पुलिस अधीक्षक कांगड़ा डा. खुशहाल शर्मा ने एएसपी कांगड़ा बद्री सिंह के नेतृत्व में विशेष जांच दल का गठन किया तथा उन्हें घटनास्थल पर भेजा गया।

इससे पूर्व सड़क किनारे पहाड़ी से पड़े मिट्टी के ढेर से मिले इस ग्रेनेड के मिलने की सूचना पुलिस को एनएचएआई के कर्मचारी ने दी थी। पुलिस ने घटनास्थल पर पंहुचकर पठानकोट से सेना के बम निरोधक दस्ते का बुलाया तथा बाद में इसे डिस्ट्राॅय कर दिया गया।

ये भी पढ़ें – महाराष्ट्रः शिंदे गुट के इस विधायक पिता-पुत्र को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस में मामला दर्ज

एसपी कांगड़ा डा. खुशहाल शर्मा ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल पर पंहुचकर विशेषज्ञों की मौजूदगी में ग्रेनेड को बरामद किया। ग्रेनेड की पिन भी निकली हुई थी। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि किसी समय इस ग्रेनेड को इस्तेमाल तो किया गया लेकिन वह फट नही पाया। उन्होंने बताया कि जांच करने पर पता चला है कि यह पाकिस्तानी मेड हैंड ग्रेनेड है जिसमें वर्ष 1994 अंकित है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। फिलहाल पुलिस ने इस गे्रनेड को सेना के विशेषज्ञों की मदद से निष्क्रिय कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस थाना डमटाल में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.