Israel Hamas War: इजरायली हवाई हमले में मिट्टी में मिला हमास का अहमद

इजराइल ने हमास के ठिकानों को निशाना बनाया। इसराइली हमले में हमास के एक नेता की मौत।

354
Photo: Social Media

इजरायल-हमास युद्ध (Israel-Hamas War) के बीच इजरायली हमले (Israeli Attacks) में हमास (Hamas) नेता अहमद बहार (Ahmed Bahar) की मौत (Death) हो गई है। हमास ने पुष्टि की है कि अहमद बहार की गाजा पट्टी (Gaza Strip) में मौत हो गई है। हमास ने कहा कि इजराइल ने गाजा पट्टी में हमला किया है। इस हमले में हमास के एक नेता की मौत हो गई है।

हमास ने शनिवार को एक बयान में कहा कि इजराइल ने गाजा पट्टी में हवाई हमला किया है। इस हमले में उनके एक नेता अहमद बहार घायल हो गए। जिसके बाद इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। हालांकि, इस मामले में हमास की ओर से ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें- Telangana Assembly Election: भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र, अमित शाह बोले- ‘ये है पीएम मोदी की गारंटी’

इजरायली हमले में अहमद बहार की मौत
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अहमद बहार हमास के बड़े नेता था। 7 अक्टूबर को जब हमास की ओर से इजराइल पर हजारों रॉकेट दागे गए थे। तभी से अहमद बहार युद्ध में बड़ी भूमिका निभा रहे थे। हालांकि, इजरायली हमले में अहमद बहार मारा गया।

उल्लेखनीय है कि 74 वर्षीय अहमद बहार ने 2006 में फिलिस्तीनी संसदीय चुनाव जीतने के बाद से फिलिस्तीनी विधान परिषद के कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में कार्य किया है। बहार ने पहले शूरा परिषद के प्रमुख सहित हमास में कई अन्य वरिष्ठ पदों पर कार्य किया था।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.