Shahdol Goods Train Accident: कोयला लदी मालगाड़ी के चार डिब्बे पलटे, शहडोल रेलवे स्टेशन के पास हुआ हादसा

कोयले से लदी मालगाड़ी जैसे ही शहडोल स्टेशन के पास यार्ड में पहुंची, उसके चार डिब्बे पटरी से उतर गए और पलट गए। हादसा सुबह करीब 6:40 बजे हुआ।

170

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शहडोल (Shahdol) में गुरुवार (27 जून) सुबह स्टेशन के यार्ड (Yard) में मालगाड़ी (Goods Train) के चार डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए, जिससे दूसरी ट्रैक पर खड़ी एक मालगाड़ी भी प्रभावित हो गई। इस घटना में किसी के हताहत (Casualty) होने की सूचना नहीं है। जानकारी लगते ही मौके पर रेलवे के अधिकारी पहुंच गये। फिलहाल राहत कार्य (Relief Work) जारी है।

शहडोल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 रेल यार्ड पर गुरुवार सुबह करीब 6:40 बजे कोयले से भरी मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतरकर पलट गये। जिस ट्रैक पर यह हादसा हुआ, उस ट्रैक की 4 लाइनें प्रभावित हो गई। हालांकि, यात्री ट्रेनों की आवाजाही जारी है। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, यार्ड लाइन 10 पर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे हैं, जिससे ट्रेनों के आवागमन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। फिलहाल राहत कार्य जारी है।

यह भी पढ़ें – Presidential Speech: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने अभिभाषण में गिनाई सरकार की उपलब्धियां, जानें क्या कहा

कोई हताहत नहीं
रेलवे अधिकारियों के अनुसार, मालगाड़ी के डिब्बे यार्ड लाइन 10 पर पटरी से उतरे हैं, जिसके कारण ट्रेनों की आवाजाही पर कोई असर नहीं पड़ा है। ट्रेनों की आवाजाही सामान्य रूप से जारी है। वहीं, पटरी से उतरे डिब्बों को हटाने का काम तेजी से शुरू हो गया है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, यात्री ट्रेनों पर कोई असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि यह हादसा मुख्य लाइन से दूर यार्ड में हुआ है। यार्ड में बचाव अभियान चलाया जा रहा है, वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच रहे हैं।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.