वैशाली एक्सप्रेस की बोगी में लगी आग, 12 घंटे में दूसरी घटना

दिल्ली से सहरसा जा रही वैशाली एक्सप्रेस में आग लग गई। यह आग ट्रेन के बोगी नंबर 6 के बाथरूम में रखे सामान लगी।

445

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के इटावा (Etawah) में बड़ा रेल हादसा (Rail Accident) हुआ है। दिल्ली (Delhi) से सहरसा (Saharsa) जा रही 12554 वैशाली एक्सप्रेस (Vaishali Express) में आग (Fire) लग गई। आग लगने की यह घटना ट्रेन के S6 कोच में हुई। इस हादसे में 19 रेल यात्री (Railway Passenger) घायल (Injured) हो गए हैं। हादसे का शिकार हुए रेल यात्री छठ पूजा में शामिल होने के लिए बिहार (Bihar) और यूपी (UP) के विभिन्न जिलों में जा रहे थे। घायलों में पूर्वी यूपी के दो और राजस्थान का एक यात्री शामिल है।

11 घायल रेल यात्रियों को सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी भेजा गया है, जबकि 8 रेल यात्रियों को मुख्यालय के डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। ट्रेन के S6 कोच में आग किस वजह से लगी? आग लगने का कारण पता नहीं चल सका है। घटना फ्रेंड्स कॉलोनी क्षेत्र के मैनपुरी आउटर गेट पर हुई।

यह भी पढ़ें- Bihar Train Blast: भागलपुर-जयनगर इंटरसिटी ट्रेन में ब्लास्ट, महिला समेत तीन झुलसे

इस हादसे में 8 यात्री घायल
मालूम हो कि इससे पहले बुधवार को नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस (02570) में इटावा में आग लग गई थी। ट्रेन का एस-1 कोच पूरी तरह जल गया। ट्रेन में आग लगने और चलती ट्रेन में धुआं उठता देख यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। उसने कूदकर अपनी जान बचाई। इस हादसे में 8 यात्री घायल हो गए, जिन्हें एंबुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह हादसा शाम 6 बजे इटावा के सराय भूपत रेलवे स्टेशन के पास हुआ।

घायल यात्री जिला अस्पताल में भर्ती
इटावा के सराय भूपत रेलवे स्टेशन के पास क्लोन एक्सप्रेस में आग लगने की घटना के बाद एसएसपी संजय कुमार ने मीडिया को बताया कि आग लगने की घटना में आठ रेल यात्री मामूली रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.