myanmar के सैनिक देश छोड़कर भारत में कर रहे हैं प्रवेश? ये है कारण

मिजोरम में भारत-म्यांमार सीमा पर जारी गतिरोध के बीच भारी मात्रा में हथियारों से लैस म्यांमार सेना के 30 जवान मिजोरम के सियाह जिले में घुस गए।

440

म्यांमार में गृह युद्ध जैसे हालात के बीच हथियारों से लैस म्यांमार के 31 सैनिक अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में घुस आए। मिजोरम पुलिस ने बुधवार बताया कि मिजोरम में घुसे म्यांमार के इन सैन्यकर्मियों को अपनी हिरासत में ले लिया है और असम राइफल्स ने हथियार भी जब्त कर लिए हैं।

सूत्रों के अनुसार, मिजोरम में भारत-म्यांमार सीमा पर जारी गतिरोध के बीच भारी मात्रा में हथियारों से लैस म्यांमार सेना के 30 जवान मिजोरम के सियाह जिले में घुस गए। इसके बाद सुरक्षा का जिम्मा संभाल रही असम राइफल्स ने उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया।

सीमा के पोस्ट-18 के रास्ते भारत में हुए दाखिल
यह भी पता चला है कि म्यांमार की सेना के जवान सीमा के पोस्ट-18 के रास्ते भारत में दाखिल हुए हैं। उन्हें आगे की पूछताछ के लिए ओसीबी ट्वीपांग ले जाया गया है।

Silkyara Tunnel Accident: सीएम धामी ने पूरा किया वादा

32 से अधिक सैन्यकर्मी शिविर छोड़कर भागे
उल्लेखनीय है कि म्यांमार में पीडीएफ और सीएनए विद्रोहियों द्वारा सेना के एक शिविर पर हमला किए जाने के बाद 32 से अधिक सैन्यकर्मी शिविर छोड़कर भाग गए। सेना के इन जवानों का एक दल भारतीय सीमा पर पहुंचा और भारत में प्रवेश किया।

इससे पहले म्यांमार की सीमा से लगे कई गांवों के निवासियों सहित म्यांमार के 75 सैनिकों ने म्यांमार में प्रवेश किया था। हालांकि, बाद में उन्हें वापस म्यांमार भेज दिया गया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.