Farmer Protest: पुलिस और किसानों के बीच झड़प, घायल हुए 24 पुलिसकर्मी

इस टकराव में हरियाणा पुलिस के मुताबिक कि शंभू और दाता सिंहवाला सीमा पर रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों और एक डीएसपी-रैंक अधिकारी के साथ-साथ दो पत्रकारों सहित 24 कर्मी घायल हो गए।

184

Farmer Protest: किसान संगठनों (farmer organizations) के दिल्ली कूच की जिद पर अड़े होने की वजह से राष्ट्रीय राजधानी की सभी सीमाओं पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सुरक्षा और बढ़ा दी है। इन संगठनों के दिल्ली कूच के आह्वान का 14 फरवरी (बुधवार) दूसरा दिन है। पहले दिन 13 फरवरी (मंगलवार को) शंभू-जींद बॉर्डर (Shambhu-Jind Border) पर किसानों और पुलिस के बीच जमकर टकराव हो चुका है।

इस टकराव में हरियाणा पुलिस (Haryana Police) के मुताबिक कि शंभू और दाता सिंहवाला सीमा पर रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों और एक डीएसपी-रैंक अधिकारी के साथ-साथ दो पत्रकारों सहित 24 कर्मी घायल हो गए। पुलिस ने किसानों पर प्रतिबंधों का उल्लंघन करने, पुलिस पर पत्थरों से हमला करने और बैरिकेड तोड़ने का आरोप लगाया। हरियाणा ने अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों में मोबाइल इंटरनेट और बल्क एसएमएस सेवाओं पर प्रतिबंध 15 फ़रवरी (गुरुवार) आधी रात तक बढ़ा दिया।

पंजाब से जुड़े बॉर्डर पर आवाजाही बंद
किसानों का कहना है कि आज वह दिल्ली की ओर फिर बढ़ेंगे। इसके मद्देनजर हरियाणा के पंजाब से जुड़े शंभू, ट्यूकर, चीका, दातासिंह वाला, खनौरी, डबवाली, कालांवाली, रोड़ी, रतिया, जाखल और टोहाना बॉर्डर पर आवाजाही पूरी बंद कर दी गई है। उल्लेखनीय है कि 13 फरवरी (मंगलवार) को हजारों किसान अंबाला के शंभू बॉर्डर पर पहुंचे गए थे। किसानों को रोकने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले भी दागने पड़े।

पुलिस ड्रोन से निगरानी
आज लगातार दूसरे दिन दिल्ली के सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) से लेकर गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur border) तक कड़ी नाकेबंदी की गई है। दिल्ली व हरियाणा के बीच के टिकरी बॉर्डर पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई। दिल्ली और हरियाणा दोनों ही तरफ से वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। कामकाजी लोगों को ज्यादा परेशानी न हो उसके लिए रोड के आधे हिस्से को पुलिस ने खोल दिया है। टिकरी बॉर्डर पर पुलिस फोर्स पूरी तरह से अलर्ट है। दिल्ली आ रहे वाहनों की हर रास्ते पर कड़ी जांच हो रही है। यहां भी पुलिस ड्रोन से निगरानी करती नजर आई। टिकरी बॉर्डर पर पुलिस ने सुरक्षा की थ्री लेयर घेरा बनाया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.