Chhattisgarh Encounter: सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया

सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में एक नक्सली के मारे जाने की खबर है।

367

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के घोर नक्सली (Naxalite) इलाके सुकमा (Sukma) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सुबह-सुबह पुलिस (Police) और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई। दोनों ओर से भारी गोलीबारी (Firing) हुई। जवानों ने एक नक्सली को मार गिराने में सफलता हासिल की है। मुठभेड़ के बाद जवान इलाके में सर्च ऑपरेशन (Search Operation) चला रहे हैं। एसपी किरण चव्हाण ने इस मामले की पुष्टि की है। यह पूरा मामला पोलमपल्ली थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, यह मुठभेड़ तेतराई टोलनाई के जंगल में हुई। जवानों को यहां नक्सली मौजूदगी की सूचना मिली थी। फिर जवानों की टीम आतंकियों को खत्म करने के लिए निकल पड़ी। इसी दौरान घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने अचानक जवान पर फायरिंग कर दी। जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए मोर्चा संभाला और उनमें से एक को मार गिराया। मौके से नक्सलियों के शव और अन्य सामान बरामद किये गये हैं। मुठभेड़ की पुष्टि एसपी किरण चव्हाण ने की है। उन्होंने कहा कि जवानों के लौटने के बाद ही जानकारी मिल सकेगी।

यह भी पढ़ें- Central Railway: नेरल-माथेरान टॉय ट्रेन इंजन को अब मिला खास हेरिटेज स्टीम इंजन का लुक, मध्य रेलवे ने जारी की तस्वीरें

नक्सली ठिकाने पर फोर्स तैनात
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ जवानों का ऑपरेशन युद्धस्तर पर जारी है। शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने गरियाबंद के कोदोमाली, इचराड़ी, गरीबा और सहबिनकछार गांव के जंगलों में नक्सलियों के बड़े ठिकानों को नष्ट कर दिया। गरियाबंद और ओडिशा की सीमा से लगे शोभा थाना क्षेत्र के जंगल से जवानों ने तीन आईईडी भी बरामद किए हैं।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.