ED Raids in Jharkhand: नोटों का पहाड़ देख दंग रह गए ED के अधिकारी! मंत्री के PA के नौकर के घर मिली करोड़ों की नकदी

छापेमारी के दौरान ईडी ने झारखंड के एक मंत्री के सचिव के घरेलू नौकर के घर से भारी मात्रा में नकदी बरामद की है।

435

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के दौरान झारखंड (Jharkhand) में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की छापेमारी (Raid)। सोमवार (6 मई) की सुबह प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड में कई जगहों पर छापेमारी की। खबर है कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money laundering Case) में रांची (Ranchi) में 6 जगहों पर कार्रवाई की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, ईडी ने निलंबित मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम और उनके करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान ईडी अधिकारियों ने झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम (Minister Alamgir Alam) के पीए संजीव लाल (PA Sanjeev Lal) के नौकर (Servant) के घर से भारी नकदी जब्त की।

यह भी पढ़ें- Israel-Gaza War: गाजा में युद्ध खत्म नहीं करेगा इजरायल, प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने दिया बड़ा बयान

ईडी की टीम रांची के सेल सिटी समेत कई जगहों पर दाखिल हुई है। टेंडर कमीशन घोटाले के मामले में मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम को निलंबित कर दिया गया है। इससे पहले ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फरवरी 2023 में वीरेंद्र राम को गिरफ्तार किया था। उनके खिलाफ यह कार्रवाई ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं में गड़बड़ी पाये जाने के मामले में की गयी।

निशिकांत दुबे ने विपक्ष पर साधा निशाना
झारखंड की गोड्डा लोकसभा सीट से सांसद निशिकांत दुबे ने इस कार्रवाई को लेकर कांग्रेस पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “30 करोड़ रुपये से अधिक और काउंटिंग जारी… आज ईडी की कार्रवाई में कांग्रेस विधायक दल के नेता और झारखंड सरकार के भ्रष्टाचार शिरोमणि हेमंत सरकार के मंत्री आलमगीर आलम के पर्सनल सेक्रेट्री संजीव लाल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई… संजीव लाल के आवास पर ईडी को मिला 30 करोड़ से अधिक कैश। प्रदीप यादव के पार्टी की कहानी…”।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.