हिलाने चले थे मुंबई… ऐसे पहुंचे पुलिस की खातिरदारी में

नशेड़ियों ने मुंबई में अफरातफरी मचा दी है

बीती रात शहर के होश उड़े हुए थे। कभी दादर तो कभी भायखला एक के बाद एक स्टेशन और अमिताभ बच्चन के घर पर बम रखने के फोन ने पुलिस की बहुत कसरत करा दी। इस प्रकरण में आजाद मैदान पुलिस ने मामला दर्ज किया और छानबीन शुरू कर दी। जिसके बाद जल्द ही उन मदमस्त आरोपियों को पुलिस पकड़कर अपनी खातिरदारी में ले लिया।

दादर, सीएसटीएम, भायखला रेलवे स्टेशन और अभिनेता अमिताभ बच्चन पर बम रखने की धमकी ने पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा दिया था। इसके बाद पुलिस ने जिस नंबर से फोन आ रहा था उसकी जांच शुरू कर दी। इसमें समस्या ये भी थी कि जिस नंबर से फोन आ रहे थे, वह मोबाइल बंद हो गया था।

मस्ती में कर दिया ऐसा
दो लोग शराब पीने बैठे थे। ये जब पीकर नशे में हो गए तो मुंबई पुलिस को परेशान करने की मस्ती इनके दिमाग में चढ़ गई। जिसके बाद शुक्रवार रात साढ़े नौ बजे उन्होंने पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन किया। इसमें उन्होंने दादर, सीएसएमटी, भायखला रेलवे स्टेशन और अमिताभ बच्चन के बंगले पर बम रखने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कुछ देर में बम धमाके होंगे। इसके बाद यह बोलते हुए फोन बंद कर दिया कि सूचना देनेवाले ने जितना बताया था उतनी जानकारी दे दी है, अब डिस्टर्ब न करें।

प्रशासन में हड़कंप
बम प्लांट करने की जानकरी मिलते ही पुलिस प्रशासन सज्ज हो गया। रात में आरपीएफ, स्वान पथक, बम निरोधक दस्ता जगहों पर जांच के लिए पहुंच गया। परंतु, खोजबीन के बाद कहीं कोई विस्फोटक नहीं मिला। इस बीच मुंबई पुलिस के क्राइम इन्टेलिजेन्स यूनिट ने फोन करनेवाले की जानकारी निकाली तो कल्याण पश्चिम के राजू कांगणे और रमेश शिरसाठ की जानकारी सामने आई। इन दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में दोनों अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।

पुलिस को पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे शराब पीने बैठे थे। इस बीच उन्हें पुलिस के साथ मजाक करने की सनक चढ़ गई। जिसके बाद दोनों ने मोबाइल से पुलिस नियंत्रण कक्ष को धमकी दे दी। क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तारी के बाद दोनों आरोपियों को आजाद मैदान पुलिस को सौंप दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here