Drug Cartels: पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान स्थित तस्करों द्वारा समर्थित ड्रग गिरोह का किया भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान अमृतसर के जठौल गांव के बचितर सिंह और छेहरटा के गुरु की वडाली के सन्नी के रूप में हुई है।

89

Drug Cartels: पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने 28 जून (शुक्रवार) को पाकिस्तान स्थित तस्करों (Pakistan-based smugglers) द्वारा संचालित दो सीमा पार ड्रग तस्करी गिरोहों का भंडाफोड़ (Drug smuggling gangs busted) किया और उनके पास से 9 किलोग्राम से अधिक हेरोइन बरामद कर तीन ड्रग तस्करों को गिरफ्तार (Three drug smugglers arrested) किया।

पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि विश्वसनीय सूचनाओं पर कार्रवाई करते हुए अमृतसर के छेहरटा पुलिस स्टेशन की पुलिस टीमों ने राजासांसी इलाके के शिवा एन्क्लेव से दो ड्रग तस्करों को पकड़ा और उनके कब्जे से 8.2 किलोग्राम हेरोइन बरामद की।

यह भी पढ़ें- IND-W VS SA-W: पहले दिन के अंत तक भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड, शेफाली वर्मा का दोहरा शतक

8.2 किलोग्राम हेरोइन जब्त
गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान अमृतसर के जठौल गांव के बचितर सिंह और छेहरटा के गुरु की वडाली के सन्नी के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि बचितर सिंह 2021 से हत्या के एक मामले में घोषित अपराधी था। 8.2 किलोग्राम हेरोइन की बरामदगी के अलावा पुलिस टीमों ने 95,000 रुपये नकद और एक इलेक्ट्रॉनिक वजन तौलने वाली मशीन भी बरामद की है, साथ ही उनकी कार भी जब्त की है।

यह भी पढ़ें- MEA: कजाकिस्तान में SCO शिखर सम्मेलन में शामिल नहीं होंगे प्रधानमंत्री मोदी, जानें कौन करेगा भारत का प्रतिनिधित्व

अलग मामले में एक और व्यक्ति गिरफ्तार
एक अन्य मामले में, डीजीपी यादव ने कहा कि खुफिया सूचनाओं पर कार्रवाई करते हुए, रंजीत एवेन्यू पुलिस स्टेशन की पुलिस टीमों ने अमनदीप सिंह को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से 1 किलोग्राम हेरोइन बरामद की। उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों ने एक कार भी जब्त की है, जिसमें वह यात्रा कर रहा था।

यह भी पढ़ें- Royal Enfield Bullet 350: अपनी रॉयल एनफील्ड बाइक के रखरखाव के लिए टॉप 10 टिप्स, यहां पढ़ें

पाकिस्तान से तस्करी
अमृतसर के पुलिस आयुक्त रंजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, आरोपी व्यक्ति सीधे पाकिस्तान स्थित तस्करों के संपर्क में थे, जो ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से तस्करी कर पूरे राज्य में ड्रग्स की आपूर्ति कर रहे थे। ढिल्लों ने कहा कि ड्रग सप्लायर्स, डीलर्स और उनके खरीदारों के पूरे नेटवर्क का पता लगाने के लिए दोनों मामलों में आगे की जांच की जा रही है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.