Delhi-Darbhanga Flight: दिल्ली-दरभंगा फ्लाइट में एक घंटे तक परेशान हुए स्पाइसजेट के यात्री

इस घटना के बारे में बताते हुए रोहन कुमार नामक यात्री ने बताया कि विमान चालक दल ने चेक-इन के एक घंटे बाद ही एसी चालू कर दिया, जब वे उड़ान भर रहे थे।

109

Delhi-Darbhanga Flight: 19 जून (बुधवार) को स्पाइसजेट (SpiceJet) के यात्रियों को भीषण गर्मी (Extreme heat) के बीच एक घंटे तक बिना एयर कंडीशनिंग (One hour without air conditioning) के विमान में रहना पड़ा। विमान के अंदर से एक वीडियो में इस घटना को दिखाया गया, जिसमें यात्री गर्मी से बचने के लिए मैगजीन घुमाते नजर आए। स्पाइसजेट का विमान एसजी 476 दिल्ली से दरभंगा जा रहा था, तभी उड़ान भरने से पहले यह घटना हुई। विमान के अंदर दमघोंटू गर्मी के कारण कुछ यात्रियों को अस्वस्थ महसूस होने लगा।

इस घटना के बारे में बताते हुए रोहन कुमार नामक यात्री ने बताया कि विमान चालक दल ने चेक-इन के एक घंटे बाद ही एसी चालू कर दिया, जब वे उड़ान भर रहे थे। उन्होंने कहा, “मैं स्पाइसजेट से दिल्ली से दरभंगा (एसजी 476) जा रहा था। दिल्ली एयरपोर्ट पर चेक-इन के बाद, उन्होंने एक घंटे तक एयर-कंडीशनिंग (एसी) चालू नहीं की। अंदर (फ्लाइट) का तापमान 40 डिग्री था। यात्री परेशान थे। जब फ्लाइट ने उड़ान भरी, तब एयर-कंडीशनर (एसी) चालू था…”

यह भी पढ़ें- Encounter: बारामूला के सोपोर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, दोनों तरफ से फायरिंग जारी

कुछ हफ़्ते पहले भी ऐसी ही घटना की सूचना मिली थी
कुछ हफ़्ते पहले दिल्ली में सैन फ्रांसिस्को जाने वाली फ्लाइट में भी ऐसी ही घटना की सूचना मिली थी। 30 मई को एयर इंडिया की फ्लाइट AI 183 में कम से कम 20 घंटे की देरी हुई, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। यात्रियों के विमान में चढ़ने के बाद उन्हें बताया गया कि फ्लाइट में आठ घंटे की देरी हुई है। दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच यात्रियों को आठ घंटे तक बिना एसी के रखा गया, जिसके कारण उनमें से कुछ बेहोश भी हो गए। यात्रियों द्वारा अपनी पीड़ा व्यक्त करने के बाद ही उन्हें एयर इंडिया की फ्लाइट से उतारा गया और कथित तौर पर अगले दिन उड़ान भरने तक उन्हें रहने की जगह दी गई।

यह भी पढ़ें- Nalanda University: जानिए कैसा है नालंदा विश्वविद्यालय का नया परिसर

दिल्ली में भीषण गर्मी की स्थिति
गौरतलब है कि दिल्ली में इस समय भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है और मंगलवार को तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। इस बीच, आईएमडी ने 18 जून को राष्ट्रीय राजधानी के लिए रेड अलर्ट भी जारी किया है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.