दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर अस्पताल से डिस्चार्ज, इस जेल में भेजा गया

फरवरी 2022 नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने 1993 के मुंबई सीरियल ब्लास्ट के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। ईडी ने मुंबई में दाऊद इब्राहिम से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।

दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को 23 अगस्त शाम को जेजे अस्पताल से छुट्टी मिल गई और इसके बाद उसे वापस तलोजा जेल भेज दिया गया। नवी मुंबई के तलोजा जेल में बंद इकबाल ने बीते 20 अगस्त की रात सीने में दर्द की शिकायत की थी। 21 अगस्त को जेल प्रशासन ने इकबाल को मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया था।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इकबाल कासकर को वित्तीय धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तार किया है। इससे पहले, पूर्व पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा के नेतृत्व में ठाणे पुलिस की एक टीम ने सितंबर 2017 में इकबाल कासकर को बिल्डर से रंगदारी मांगने के जुर्म में गिरफ्तार किया था। जांच में इकबाल कासकर तीन अलग-अलग मामलों में रंगदारी मांगने का आरोपित मिला। तलोजा जेल में बंद इकबाल कासकर को ईडी ने जून 2021 में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हिरासत में लिया था। फिलहाल इकबाल कासकर वित्तीय धोखाधड़ी के एक मामले में तलोजा जेल में न्यायिक हिरासत में है।

ये भी पढ़ें – ब्रम्होस मिसफायर घटना में तीन अधिकारी बर्खास्त, जानिये क्या है प्रकरण

जानकारी के अनुसार फरवरी 2022 नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने 1993 के मुंबई सीरियल ब्लास्ट के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। ईडी ने मुंबई में दाऊद इब्राहिम से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसमें दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर और कई रिश्तेदारों और करीबी सहयोगियों के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई थी। इकबाल कासकर पर रंगदारी, फिरौती के लिए दाऊद इब्राहिम और उसके साथियों के नाम का इस्तेमाल कर धमकी देने सहित कई मामले दर्ज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here