चैट, दोस्ती और वीडियो मस्ती… महिलाओं से जालसाजी में ‘तौफिक’ गिरफ्तार, मोडस ऑपरेंडी पढ़कर हो जाएंगे दंग

पुलिस की साइबर क्राइम सेल ने एक 21 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो युवतियों के नाम से फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाकर उनसे चैट फिर दोस्ती और उसके बाद वीडियो मस्ती करता था। आरोपी अपने जाल में फंसी युवतियों की अश्लील वीडियो या पोस्ट वायरल करने की धमकी देता था और उन्हें मजबूर करता था।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार तौफीक मोनिस खान मीरा रोड का रहनेवाला है। वह किशोर वयीन युवतियों को अपने जाल में फांसता था। इस घटना के बाद साइबर सेल ने एक बार फिर महिला और किशोरियों को सोशल मीडिया पर सावधानी बरतने की सलाह दी है।

मोडस ऑपरेंडी
तौफीक ने पहले एक लड़की नाम पर फर्जी आईडी बनकर 12 साल की किशोरी से इंस्टाग्राम पर मैसेज भेजकर दोस्ती की थी। उसके बाद उसी आईडी पर उसके साथ अश्लील चैट करने लगा और फिर लड़की को जबरदस्ती अपनी कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें लेने के लिए मजबूर किया और फिर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर उससे बार-बार ऐसी तस्वीरें और वीडियो देने के लिए धमकाने लगा। जिसके बाद घबराकर पीड़िता ने आपबीती घरवालों को बताई तो परिजनों ने मामले की शिकायत तुरंत साइबर क्राइम सेल में दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने काशीमीरा थाने में मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें – 75 साल बाद पारतंत्रता का वह चिन्ह बदला, नौसेना के ध्वज में छत्रपति शिवाजी महाराज का प्रतीक

पुलिस ने किया आगाह
पुलिस उपायुक्त (क्राइम ब्रांच) विजयकांत सागर ने कहा कि फेसबुक, वाट्सएप,ट्वीटर और इंस्टाग्राम का प्रयोग करने वाले लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए। किसी महिला या युवती के साथ अगर सोशल साइट्स पर ऐसी कोई घटना हुई है या हो रही है, तो वे तुरंत अपनी शिकायत निकटतम पुलिस स्टेशन मीरा-भाईंदर, वसई-विरार पुलिस कमिश्नरेट, साइबर क्राइम सेल या www.cybercrime.gov.in या हेल्पलाइन 1930 पर संपर्क करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here