Corona Update: देश में बढ़ रहे हैं कोरोना के मरीज, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए इतने नए मामले

भारत में 19 मई के बाद शनिवार (30 दिसंबर) को कोविड के सबसे अधिक केस दर्ज किए गए।

177

भारत (India) में एक बार फिर कोरोना महामारी (Corona Pandemic) ने देश की चिंता बढ़ा दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़ों के अनुसार, भारत में शनिवार (30 दिसंबर) को कोविड-19 (Covid-19) के 841 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए, जो 227 दिनों में सबसे ज्यादा हैं, जबकि कोरोना के सक्रिय मामलों (Active Cases) की संख्या 4,309 दर्ज की गई है। आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के अंदर केरल (Kerala), कर्नाटक (Karnataka) और बिहार (Bihar) में तीन लोगों की जान चली गई है।

जे एन.1 वेरिएंट से बढ़े कोविड के मामले
भारत में 19 मई के बाद शनिवार (30 दिसंबर) को कोविड के सबसे अधिक केस दर्ज किए गए। 5 दिसंबर तक दैनिक मामलों की संख्या घटकर दोहरे अंक में आ गई थी, लेकिन जे एन.1 वेरिएंट के उभरने और ठंड के मौसम की स्थिति के बाद मामले फिर से बढ़ गए हैं।

यह भी पढ़ें- Mann Ki Baat: ‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने की राम मंदिर से लेकर फिट इंडिया तक की बात, कहा- भारत आत्मविश्वास से भरा है

तीन सालों में 4.5 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित
2020 में सुरु हुए कोरोना से देश में लगभग 4.5 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए थे, जिनमें से बीते तीन सालों में कोरोना से 5.3 लाख से अधिक लोगों ने अपनी जान गवाई।

सरकारी वेबसाइट के अनुसार, देश में अब तक कोविड टीकों की 220.67 करोड़ डोज लगाई जा चुकी हैं।

38 कोरोना मरीजों को अस्पताल से मिली छुट्टी
महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना के 172 नए मरीज सामने आए। इनमें से 32 मुंबई से हैं। राज्य में अब तक 613 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और मुंबई में एक्टिव मरीजों की संख्या 148 है। शनिवार को 38 कोरोना मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। सब वेरिएंट जे एन.1 से संक्रमित कोई मरीज अभी तक नहीं मिला है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.