Chhattisgarh: बीजापुर में नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में ग्रामीण की हत्या की

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इल्मिडी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आनेपेंटा गांव के निवासी धुरवा धर्मैया को 5 फरवरी को कुछ स्थानीय लोगों ने एक पहाड़ी पर मृत पाया।

122

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले के बासागुड़ा थाना इलाके में नक्सलियों (Naxalites) ने एक ग्रामीण (villager) की पुलिस की मुखबिरी (informer) करने के शक में हत्या (murdered) कर दी। इस घटना से इलाके में तनाव है। वारदात की सूचना पर फोर्स बासागुड़ा के लिए रवाना हो चुकी हुई। पुलिस ने 6 फरवरी को कहा कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस मुखबिर होने के संदेह में नक्सलियों ने 45 वर्षीय एक व्यक्ति का कथित तौर पर अपहरण कर लिया और उसकी हत्या कर दी।

घर से किया अपहरण
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इल्मिडी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आनेपेंटा गांव के निवासी धुरवा धर्मैया (Dhurva Dharmaiya) को 5 फरवरी को कुछ स्थानीय लोगों ने एक पहाड़ी पर मृत पाया। उन्होंने बताया कि मंगलवार को मौत की सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम गांव भेजी गई। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, अज्ञात नक्सलियों ने राजधानी से 400 किमी से अधिक दूर स्थित गांव में धर्मैया को उसके घर से कथित तौर पर अपहरण कर लिया।

Rajasthan UCC: उत्तराखंड के बाद राजस्थान में भी लागू होगा यूसीसी

क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू
अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल से एक पर्चा बरामद हुआ है, जिसमें नक्सलियों ने दावा किया है कि पीड़ित पुलिस मुखबिर के रूप में काम कर रहा था। उन्होंने बताया कि धर्मैया के बेटे को भी 2020 में नक्सलियों ने मार डाला था। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने आरोपियों का पता लगाने के लिए क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.