दिल्ली आबकारी नीति मामले में एक और गिरफ्तारी, यह है आरोप

दिल्ली सरकार के निगमों द्वारा मौजूदा आबकारी नीति आगे और बढ़ाए जाने की उम्मीद है। इसका कारण यह है कि नई आबकारी नीति अभी तैयार नहीं हुई है।

159

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति घोटाला मामले में एक और गिरफ्तारी की गई है। सीबीआई ने बुधवार को हैदराबाद के चार्टर्ड अकाउंटेंट बुचिबाबू गोरांटला को गिरफ्तार किया है। गोरांटला को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां से सीबीआई रिमांड की मांग करेगी।

मनीष सिसोदिया से भी हो चुकी है पूछताछ
दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीबीआई ने शराब नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भूमिका, थोक और खुदरा लाइसेंसधारियों और उनके मालिकों को गलत तरीके से लाभ पहुंचाने के आरोप में चार्टर्ड अकाउंटेंट बुचिबाबू गोरांटला को गिरफ्तार किया है। इस मामले में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी आरोपी बनाया गया है और उनसे भी पूछताछ की गई है।

ये भी पढ़ें- ट्रेन में ससुरालियों को बेहोश कर प्रेमी के साथ फरार हो गई लुटेरी दुल्हन, पढ़िये पूरी अपराध कथा

अभी बनकर नहीं तैयार हुई नई आबकारी नीति
दिल्ली सरकार के निगमों द्वारा मौजूदा आबकारी नीति आगे और बढ़ाए जाने की उम्मीद है। इसका कारण यह है कि नई आबकारी नीति अभी तैयार नहीं हुई है। बता दें कि दिल्ली सरकार ने आबकारी नीति 2021-22 को रद्द कर दिया है। नई आबकारी नीति बनाने के लिए तीन सदस्यीय समिति बनाई गई है। वहीं, नगर निगमों को पिछले साल सितंबर से आगामी छह महीने तक शराब की दुकानें चलाने की अनुमति दी गई है। गौर करने वाली बात यह है कि समिति ने अभी तक अपनी रिपोर्ट पेश नहीं की है। जबकि पुरानी आबकारी नीति को संचालित करने की अवधि 28 फरवरी से खत्म हो रही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.