Jammu and Kashmir: ‘मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर (मसरत आलम गुट)’ पर कसा शिकंजा, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

अमित शाह ने कहा कि यह संगठन आतंकवादी गतिविधियों का हिमायती रहा है। संगठन से जुड़े लोग राज्य के लोगों को इस्लामी शासन स्थापित करने के लिए उकसाते रहे हैं।

167

Jammu and Kashmir: केन्द्र सरकार ने ‘मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर (मसरत आलम गुट)'(Muslim League Jammu Kashmir (Masrat Alam faction)’) को गैरकानूनी संगठन घोषित(Declared illegal organization) किया है। सरकार का कहना है कि यह संगठन गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त पाया गया है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने बताया कारण
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 27 दिसंबर को एक्स पर लिखा कि ‘मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर (मसरत आलम गुट)’ को गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत एक ‘गैरकानूनी संघ’ घोषित किया गया है। यह संगठन और इसके सदस्य जम्मू-कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी और अलगाववादी गतिविधियों में लिप्त(Engaged in anti-national and separatist activities in Jammu and Kashmir) पाए गए हैं।

Bullion Market में सोने की बढ़ी चमक, चांदी का ऐसा रहा हाल

सरकारा का आरोप
अमित शाह ने कहा कि यह संगठन आतंकवादी गतिविधियों का हिमायती(supporter of terrorist activities) रहा है। संगठन से जुड़े लोग राज्य के लोगों को इस्लामी शासन स्थापित करने के लिए उकसाते रहे हैं। केन्द्र सरकार आतंकवाद के प्रति बेहद गंभीर है। मोदी सरकार किसी भी ऐसे व्यक्ति व संगठन को बर्दाश्त नहीं करेगी, जो हमारे राष्ट्र की एकता, संप्रभुता और अखंडता के खिलाफ काम करेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.