CBI Raid: नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, गुजरात में कई जगहों पर छापेमारी शुरू

नीट पेपर लीक मामले पर सीबीआई ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए गुजरात में सात जगहों पर छापेमारी की।

113

नीट पेपर लीक मामले (NEET Paper Leak Case) में सीबीआई (CBI) ने शनिवार (29 जून) को बड़ी कार्रवाई (Action) करते हुए गुजरात (Gujarat) में सात जगहों पर छापेमारी (Raid) की। सीबीआई ने शनिवार सुबह गुजरात के चार जिलों आणंद, खेड़ा, अहमदाबाद और गोधरा में सात जगहों पर छापेमारी की। इससे पहले सीबीआई ने शुक्रवार को झारखंड (Jharkhand) के एक स्कूल में छापेमारी कर स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया था।

सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि हजारीबाग स्थित ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसानुल हक को पांच मई को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए हजारीबाग का सिटी कोऑर्डिनेटर बनाया गया था। वहीं स्कूल के वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज आलम को एनटीए का पर्यवेक्षक और ओएसिस स्कूल का सेंटर कोऑर्डिनेटर नियुक्त किया गया था।

यह भी पढ़ें – Weather Updates: उत्तर प्रदेश में मौसम में बदलाव, तेज हवाओं के साथ बारिश

गिरफ्तार व्यक्तियों से पूछताछ
सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले में जिले के पांच और लोगों से भी पूछताछ की। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल की मदद करने के आरोप में पत्रकार जमालुद्दीन अंसारी को गिरफ्तार किया गया है।

7 जगहों पर सीबीआई का सर्च ऑपरेशन
गुजरात और अन्य जगहों पर 7 जगहों पर सर्च ऑपरेशन चल रहा है। साजिश में शामिल लोगों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसमें गोधरा, खेड़ा, आणंदऔर अहमदाबाद शामिल हैं। 4 जिलों में 7 जगहों पर सीबीआई का सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.