Mahua Moitra: कैश फॉर क्वेरी मामले में महुआ मोइत्रा के आवास पर सीबीआई की छापेमारी

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर आरोप लगाया था कि मोइत्रा बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी से पैसे लेती हैं और संसद में सवाल पूछती हैं।

96

केंद्रीय जांच ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) नेता महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Cases) में पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कई जगहों पर छापेमारी (Raids) कर रही है। शनिवार (23 मार्च) की सुबह सीबीआई की टीम महुआ मोइत्रा के कई ठिकानों पर छापेमारी करने पहुंची है। कैश मामले में जांच के लिए कार्रवाई करते हुए सीबीआई की टीम महुआ मोइत्रा के कोलकाता के अलीपुर इलाके और कई अन्य जगहों पर पहुंची है और छापेमारी कर रही है।

कैश फॉर क्वेरी मामले से संबंधित दस्तावेजों और साक्ष्यों का संग्रह
मिली जानकारी के अनुसार, सीबीआई की एक टीम मोइत्रा के पिता के आवास पर भी पहुंची है। साथ ही सीबीआई महुआ मोइत्रा से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है और कैश फॉर क्वेरी मामले से जुड़े दस्तावेज और सबूत इकट्ठा कर रही है।

यह भी पढ़ें- ED Raid: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद ईडी ने आप विधायक गुलाब सिंह यादव के आवास पर मारा छापा

लोकपाल ने मंगलवार (19 मार्च) को सीबीआई को आदेश दिया कि वह तृणमूल कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों की जांच करे और छह महीने के भीतर रिपोर्ट सौंपे।

कैश फॉर क्वेरी मामले में महुआ मोइत्रा को पिछले साल दिसंबर में सांसद पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इस मामले में लोकसभा ने अपनी आचार संहिता समिति की रिपोर्ट को स्वीकार कर लिया था, जिसमें उन्हें पूछताछ के बदले नकद मामले में दोषी ठहराया गया था।

सांसद निशिकांत दुबे ने दर्ज करायी शिकायत
भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा अध्यक्ष के समक्ष महुआ के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी। शिकायत में कहा गया है कि महुआ ने अडानी के खिलाफ संसद में सवाल पूछने के लिए दुबई स्थित व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से नकदी और उपहार लिए।

हालांकि, मोइत्रा ने दावा किया है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है लेकिन अडानी समूह के सौदों पर सवाल उठाने के कारण उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.